• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 26

मैं जयपुर हूं... मेरी है अजब कहानी... थोड़ी बारिश में ही हुआ पानी-पानी

सुधीर कुमार शर्मा
जयपुर। मैं जयपुर हूं... ये मेरी अपनी कहानी है... समस्या भी पुरानी है... कई बार बन चुके घाव, लेकिन बाकी अब तक उनकी निशानी है... अब पता नहीं क्या होगा मेरा... सुधरेगा हाल या बिगड़ेगा मेरा ! मैं खुद असमंजस में हूं स्मार्ट सिटी बनने वाला हूं पर कहीं से स्मार्ट नहीं हूं। मुझमें लगे दाग मेरा उपहास उड़ा रहे हैं। खुद मुझे भी नहीं पता था कि मैं इतना दागी हूं। इन दागों के कारण ही में लोगों के रहने के लिहाज से भी सही नहीं हूं।

जयपुर रहने के लिहाज से क्यों नहीं है सही... क्यों पिछड़ा रैंकिंग में... जानने के लिए पढ़ें
यह भी मुझे तब पता चला जब सुगम जीवन के लिहाज से केंद्र सरकार द्वारा पेश की गई देश की पहली रैंकिंग में मैं टॉप में जगह नहीं बना सका। मेरा टॉप रहना तो दूर राजस्थान का कोई भी शहर टॉप 25 में भी जगह नहीं बना सका था। मेरी शहर की सरकार (नगर निगम) अगर मेरी सार-संभाल अच्छे से करती तो इस रैंकिंग में मैं भी टॉप में होता। न तो ड्रेनेज सिस्टम सही है और न ही सड़कें। थोड़ी सी बरसात मुझे पानी-पानी कर देती है।
ये है स्मार्ट सिटी की बदसूरत तस्वीर... फोटो में देखें बदहाली
रविवार को छितराई बारिश हुई थी, पर लगा ऐसा जैसे मूसलाधार हुई हो। परकोटा की हालत तो खराब है ही पर हाल ही सीकर रोड पर वीकेआई रोड नं. 14 तक स्मार्ट लुक में बनाए गए बीआरटीएस कॉरिडोर तो पानी-पानी हो गया। यहां पानी के निकास की व्यवस्था नहीं होने से नदी बहने लगती है। दुपहिया वाहन चालक तो अच्छे-खासे परेशान हो जाते हैं। यातायात थम जाता है,

जयपुर में ये क्या! आप अगर घर से नहाकर निकले तो दुबारा नहाना पड़ेगा... जानें क्यों
ऐसा लगता कि सब कुछ थम गया हो। निचले इलाकों के हाल तो और भी बुरे हो जाते हैं। टोंक रोड हो या संसार चंद्र रोड या खासा कोठी चौराहा या फिर एमडी रोड तो बात ही क्या करूं, जब जिम्मेदारों की नाक के नीचे स्टेच्यू सर्किल पर ही दरिया बहने लग जाता है।

जिम्मेदारों की नाक के नीचे नाकामी उजागर, पिंकसिटी बनी दरिया
मेरा यह दर्द कम होने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। कई बार इन जख्मों को भरने के लिए पाती भी लगा दी जाती है, लेकिन पाती तो पाती ही होती है, कब तक टिकेगी... बाद में जख्म फिर हरा हो जाता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : The story of Jaipur ... water-water in the Low rain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, story of jaipur, water in jaipur, rain in jaipur, drainage system in jaipur, jaipur hindi news, jaipur latest news, nagar nigam jaipur, rajasthan hindi news, rajasthan government, viral news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, जयपुर में बारिश, जयपुर का ड्रेनेज सिस्टम, नगर निगम जयपुर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved