• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसानों का दमन छोड़कर उनसे वार्ता करे सरकार : पायलट

jaipur news : the government Talk to farmers and take positive step on their demands : sachin Pilot - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश सरकार से किसानों के साथ बात कर उनकी मांगों पर सकारात्मक पहल करने की मांग की है।

पायलट ने कहा कि प्रदेश के हजारों किसान सरकार की वादाखिलाफी से त्रस्त होकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं, परंतु सरकार ने उनसे वार्ता करने के स्थान पर पहले तो उनको गिरफ्तार किया और अब दमनात्मक नीति अपनाते हुए किसानों को राजधानी में प्रवेश करने से रोक रही है। प्रदेश की भाजपा सरकार सभी नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही है और उनकी वाजिब मांगों की अनदेखी कर रही है, जिससे किसानों में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष सितंबर माह में सरकार व किसान संगठनों के बीच जो समझौता हुआ था, उसका पालन करने के स्थान पर सरकार ने नाम मात्र की कर्ज माफी की घोषणा की है, जिसकी वजह से प्रदेश के किसान अपने आप को छला हुआ महसूस कर रहे हैं।

पायलट ने कहा कि सरकार ने चार वर्षों में कोई भी ऐसी नीति नहीं बनाई, जिससे किसानों को राहत मिलती और किसानों की बिजली की दरों को भी बढ़ाने का सरकार ने काम किया था, जिसे कांग्रेस व किसान संगठनों के दबाव में वापस लेना पड़ा था। उन्होंने कहा कि सरकार को सहकारी बैंकों से कर्जा लेने वाले लघु व सीमांत कृषकों के कर्जा माफी से आगे बढ़कर सभी किसानों की कर्जमाफी की घोषणा करनी चाहिए, क्योंकि गत चार वर्षों में सरकार ने किसानों को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि तीन वर्ष पहले आई आपदा से प्रभावित 10 लाख किसान आज भी मुआवजे के लिए तरस रहे हैं और गत वर्ष आई बाढ़ के प्रभावितों को भी सरकार आज तक राहत नहीं दे पाई है। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की दमन की नीति को छोड़कर उनसे वार्ता कर उनकी सभी समस्याओं के निदान के लिए काम करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : the government Talk to farmers and take positive step on their demands : sachin Pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, rajasthan government, congress state president sachin pilot, rajasthan congress, sachin pilot, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, किसान महासभा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved