• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

PM मोदी का अभियान बीजेपी-कांग्रेस के चक्कर में तो नहीं उलझ गया...

सुधीर कुमार शर्मा

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत मिशन चाहे गुलाबी नगरी में असर दिखाने लगा है, लेकिन जयपुर में यह अभियान पार्टीबाजी के फेर में उलझा हुआ दिखाई देने लगा है। कुछ ऐसा ही नजारा दिखाई दिया कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के शनिवार के दौरे के बाद जयपुर शहर में उनके रैली के मार्ग में। जबकि प्रधानमंत्री के दौरे के बाद सक्रिय हुए सरकारी तंत्र ने अपना कार्य बखूबी निभाया, लेकिन राहुल गांधी के दौरे में लाखों की संख्या में लोगों के आने की संभावना के बावजूद सरकारी मशीनरी एक्टिव नहीं दिखी।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाभार्थी सम्मेलन से पहले सक्रिय हुई सरकारी मशीनरी सभा का समापन होने के साथ ही दुबारा सक्रिय हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा वाले दिन ही अमरूदों के बाद से रामबाग चौराहा, टोंक रोड, सहकार मार्ग सहित अन्य स्थानों पर सभा समापन के साथ ही सफाई कार्य शुरू हो गया। दिन ढलने के साथ सफाई का कार्य पूरा भी हो गया और जयपुर की सड़कें चमकने लगीं। अब इसे पीएम मोदी का प्रभाव कहें या उनके द्वारा शुरू किए गए अभियान का असर, जबकि पहले होता यह था कि किसी भी बड़े कार्यक्रम के समापन के बाद अगले ही सफाई होती थी और दिनभर-रातभर कचरा इधर-उधर उड़ता रहता।

‘भाजपा नेताओं की यात्रा की तरह राहुल गांधी की यात्रा की जिम्मेदारी उठाए सरकार, नहीं हो भेदभाव’

कुछ ऐसा ही हुआ राहुल गांधी के दौरे के बाद भी जयपुर शहर में। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वागत में प्रदेश भर से लाखों की संख्या में लोग एकत्र हुए। जयपुर में एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक करीब 12 किलोमीटर के इलाके में थोड़ी-थोड़ी दूर पर राहुल गांधी का स्वागत सत्कार किया गया। राहुल गांधी का रोड शो करीब साढ़े 3 घंटे तक चला। इस दौरान स्वागत सत्कार वाले सभी स्थानों पर तरह-तरह के फूल और कांग्रेस के झंडी-बैनरों के अलावा अन्य कचरा भी बिखरता रहा। राहुल गांधी जयपुर में करीब साढ़े 6 घंटे रुके थे। इसके बाद दिल्ली लौट गए। कांग्रेस के कार्यक्रम का समापन हो गया, लेकिन सरकारी मशीनरी सक्रिय नहीं हुई और रोड पर पड़ा कचरा नहीं उठाया गया। यह कचरा रातभर वाहनों की हवा के साथ उड़ता रहा। खास बात यह देखी गई कि सुबह रोजाना की भांति सफाई कार्य का समय होने पर ही सड़कों की सफाई शुरू की गई।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव : क्या PM मोदी और राहुल गांधी होंगे आमने-सामने...

आगे पढ़ें...

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : swachh bharat mission of PM Modi did not show any effect in jaipur After the meeting of Rahul Gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, narendra modi, jaipur news, swachh bharat mission, pm modi, rahul gandhi meeting in jaipur, nagar nigam jaipur, chief minister vasundhara raje, ashok gehlot, sachin pilot, ashok lahoti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved