• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

स्टार्टअप और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए RTU ने शुरू किया स्टार्ट-अप

जयपुर। राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय (आरटीयू) ने जयपुर के सीतापुरा में कैमटेक डवलपमेंट सेंटर में स्टार्ट-अप, इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर ‘बिज लॉन्च’ शुरू किया। आरटीयू के वाइस चांसलर प्रो. एन.पी. कौशिक उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि थे, वहीं एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के प्रेसीडेंट एन.के. जैन, आर्या ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के चेयरमैन डॉ. अरविंद अग्रवाल, एलयूबी के जनरल सेक्रेट्री महेंद्र खुराना, आरटीयू के प्रो.वाइस चांसलर प्रोफेसर राजीव गुप्ता एवं जयपुर रग्स लिमिटेड के सीएमडी एन.के. चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित थे।

सर्वप्रथम कैमटेक एसोसिएट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय कुमार गुप्ता एवं भारद्वाज फाउण्डेशन के ट्रस्टी पी.एम. भारद्वाज ने स्वागत भाषण किया। इसके बाद केपीओ पार्क की निदेशक इशिता गुप्ता ने ‘बिज लॉन्च’ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में राजीव भार्गव एवं जयसिंह कोठारी भी मौजूद रहे। अन्त में इन्क्यूबेशन सेंटर के को-वर्किंग प्रभारी संजीव खनिजों ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
कैमटेक एसोसिएट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय कुमार गुप्ता ने बताया कि समारोह में राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. एन.पी. कौशिक ने कहा कि राजस्थान के इतिहास में यह पहली बार है कि आरटीयू ने स्टार्टअप और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए स्टार्ट-अप, इन्क्यूबेशन और इनोवेशन सेंटर ‘बिज लॉन्च’ प्रारम्भ किया है और इस प्रकार विभिन्न तकनीकी और पेशेवर संस्थानों में बिजनेस स्टार्टअप के अनुकूल प्लेटफॉर्म तैयार कर रहा है। आरटीयू और कैमटेक एसोसिएट्स के उद्योग विशेषज्ञ स्टार्टअप आइडियाज और इनोवेशन्स का समर्थन करने के लिए एक मंच बनाने के लिए एक साथ आए हैं। यहां इण्डस्ट्री के सफल बिजनेसमैन अपने आइडियाज और सक्सेज मंत्राज को फ्यूचर एंटरप्रेन्योर्स के साथ साझा करने के साथ ही उनका मार्गदर्शन और सुझाव भी प्राप्त करेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : RTU started the start-up to promote start-up and entrepreneurship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, rtu jaipur, start-up, rajasthan technical university jaipur, camtech development center sitapura jaipur, start-up biz launch, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, viral news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, आरटीयू जयपुर, राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय जयपुर, कैमटेक डवलपमेंट सेंटर सीतापुरा जयपुर, स्टार्ट-अप बिज लॉन्च, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved