• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की भूमिका पार्टनर की तरह : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

जयपुर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की भूमिका पार्टनर की तरह है, उनके परस्पर सहयोग के बिना मजबूत लोकतंत्र की कल्पना बेमानी है। उन्होंने कहा कि युवा यदि मतदान और निर्वाचन के प्रति और अधिक सजग हो जाएं तो देश को नई दिशा मिल सकती है।

भगत बुधवार को राजा रामदेव पोद्दार सीनियर सैकंडरी स्कूल में आयोजित इंट्रेक्टिव स्कूल एंगेजमेंट (परस्पर संवादात्मक स्कूली वचनबद्धता) कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज का युवा उत्साह से लबरेज है और अपनी जिम्मेदारी बखूबी समझता है और निभाता भी है। उन्होंने कहा कि मतदान और निर्वाचन के प्रति युवाओं को और अधिक सजगता दिखानी होगी। उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों को शपथ दिलाई कि 18 वर्ष पूरी करते ही वे न केवल अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाएंगे, बल्कि चुनाव के समय अपने मताधिकार का इस्तेमाल भी करेंगे। छात्रों ने भी उत्साह के साथ उन्हें पूर्ण रूप से आश्वस्त किया।

उन्होंने कहा कि इंट्रेक्टिव स्कूल एंगेजमेंट का मुख्य उद्देश्य 15-17 आयु वर्ग के विद्यालय के छात्र-छात्राओं को निर्वाचन तंत्र से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि आज 2500 से ज्यादा सैकेण्डरी और हायर सैकेण्डरी स्कूलों में ऐसे कार्यक्रम हुए हैं, जिनके परिणाम आने वाले दिनों में नवीन मतदाताओं के रूप में प्रदेश को मिलेंगे। गौरतलब है कि युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूलों में चलाई इस मुहिम की शुरुआत 2017 में की गई थी, जिसके बेहद सकारात्मक परिणाम मिले थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Role of youth like partner in the electoral process : Chief Electoral Officer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, electoral process, rajasthan chief election officer ashwani bhagat, raja ramdev poddar senior secondary school jaipur, interactive school engagement program in jaipur, deputy chief electoral officer vinod pareek, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान चुनाव, राजा रामदेव पोद्दार सीनियर सैकंडरी स्कूल जयपुर, इंट्रेक्टिव स्कूल एंगेजमेंट कार्यक्रम, मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved