• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नेशनल टूरिज्म कॉन्क्लेव का जयपुर में भव्य उद्घाटन

जयपुर। पर्यटन विभाग, राजस्थान सरकार, राजस्थान टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन और इलेट्स टेक्नोमीडिया प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में शुक्रवार को राजधानी जयपुर में एक दिवसीय नेशनल टूरिज्म कॉन्क्लेव का आयोजन होटल ललित में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मलेशिया और मॉरिशस के एंबेसेडर और हाई कमिश्नर एवं राजस्थान समेत गुजरात और उत्तर प्रदेश से आए वरिष्ठ अधिकारियों ने किया। उद्घाटन सत्र में स्वागत उद्बोधन आरटीडीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर ह्यूलिनलल गुइते ने दिया।
गुइते ने स्वागत उद्बोधन में राजस्थान सरकार द्वारा पर्यटन के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला। साथ ही इको टूरिज्म, नाइट टूरिज्म और ट्रेडिशनल टूरिज्म के विभिन्न आयामों पर अपने विचार रखे। इस मौके पर गुइते ने नेशनल टूरिज्म कॉन्क्लेव में आए निजी क्षेत्रों के प्रतिनिधियों को पर्यटन विभाग के साथ काम करने के लिए आमंत्रित किया और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लाभ के बारे में भी अवगत कराया।
उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की परिवहन विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने कहा कि पर्यटन और परिवहन दोनों विभाग एक-दूसरे के पूरक के रूप में कार्य करते हैं। शुक्ला ने राजस्थान टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि ऐसे आयोजन ना सिर्फ देशभर के अलग-अलग राज्यों की बेस्ट प्रैक्टिसेज और नवाचारों पर चर्चा करने के लिए उपयुक्त होते हैं, बल्कि निजी क्षेत्रों में काम कर रहे एक्सपर्ट्स और कंपनियों के इनोवेशंस की जानकारी प्राप्त करने का अच्छा जरिया है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Rajasthan Tourism Department, National Tourism Conclave Inauguration In Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, rajasthan tourism department, national tourism conclave in jaipur, eco tourism, night tourism, traditional tourism, rajasthan tourism development corporation, eleates technomedia pvt ltd, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, राजस्थान पर्यटन विभाग, नेशनल टूरिज्म कॉन्क्लेव जयपुर, इको टूरिज्म, नाइट टूरिज्म, ट्रेडिशनल टूरिज्म, राजस्थान टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन, इलेट्स टेक्नोमीडिया प्राइवेट लिमिटेड, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved