• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बच्चियों को सुरक्षित शैक्षणिक वातावरण देने में सरकार नाकाम : पायलट

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के स्कूलों में बच्चियों के यौन शोषण व उनके साथ छेड़छाड़ के मामलों पर चिंता जताते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के मुद्दे पर संवेदनहीन होने की कड़े शब्दों में निंदा की है।
पायलट ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश में महिला शोषण के मामलों में वृद्धि हो रही है और शिक्षा के मंदिर भी इससे अछूते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बच्चियों की असुरक्षा उनके ड्रॉप आउट होने का सबसे बड़ा कारण है। खुद राजस्थान सरकार के इकोनॉमिक सर्वे की रिपोर्ट में वर्णित है कि प्रदेश में 50 हजार बच्चियां ड्रॉप आउट हुई हैं, क्योंकि सरकार की शिक्षा नीति में बच्चियों की शिक्षा को लेकर संवेदनशीलता नहीं है। उन्होंने कहा कि करौली के सैंगरपुरा में शिक्षक द्वारा मासूम बच्ची से दुष्कर्म किए जाने की सूचना मिलना और साथ ही करौली के चिनायटा में शिक्षक का नशे में चूर होकर स्कूल आना बताता है कि सरकारी शिक्षण संस्थाओं की निगरानी करने व गुणवत्तापूर्ण सुरक्षित शैक्षिक वातावरण प्रदान करने में सरकार पूरी तरह नाकाम है।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : rajasthan Government fails to provide safe educational environment to children : sachin pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, rape case, educational environment, save the children, save the girls, sachin pilot, congress state president sachin pilot, congress leader sachin pilot, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan congress, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान कांग्रेस, सचिन पालयट, कांग्रेस नेता सचिन पायलट, राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, दुष्कर्म मामलाा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved