• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

PHOTO : जयपुर में ये क्या! आप अगर घर से नहाकर निकले तो दुबारा नहाना पड़ेगा... जानें क्यों

सुधीर कुमार शर्मा

जयपुर। अगर आप घर से नहा-धोकर निकले हैं तो सावधान हो जाइए। अगर आप दुपहिया वाहन से या पैदल मंदिर-मस्जिद या अन्य धर्मस्थलों पर जा रहे हैं तो रास्ते से आपको वापस नहाने के लिए घर लौटना पड़ सकता है। जी हां कुछ ऐसा ही हो रहा है शहर के पॉश इलाकों में। आप परेशान हों तो होते रहें, इससे जिम्मेदारों को कोई मतलब नहीं है। बस जिम्मेदारों की ओर से आपसे टैक्स की वसूली लगातार की जाएगी। इसके बावजूद आपकी परेशानी कम होने के बजाय बढ़ती ही रहती है। आपको बता दें कि अभी तो मानसून की शुरुआत है, अभी ऐसा हाल है, अगर बारिश आ गई और कुछ घंटे की मूसलाधार हो गई तो क्या हाल होगा इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। जयपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के दावे ऐसे हालात के आगे फेल हो रहे हैं। ऐसे क्या स्मार्ट सिटी का तमगा हासिल हो पाएगा। जिस रास्ते से विदेशी पर्यटक, पूरी सरकारी मशीनरी और लाखों लोगों का आवागमन रोजाना होता है, वहां की अगर जिम्मेदार विभाग सुध नहीं ले रहा है तो कॉलोनियों, मोहल्लों, गलियों, सड़कों का क्या हाल होगा, और कौन इनके बारे में सोचेगा यह सवाल सभी की जुबान पर है।
जी हां, हम बात कर रहे हैं स्मार्ट सिटी बनाने के प्रयास में जुटे नगर निगम की और मामला है पॉश इलाका खासा कोठी चौराहे का। यहां कई दिनों से सीवर जाम होने की समस्या अधिकारियों का मुंह चिढ़ा रही है। कलेक्ट्रेट सर्किल से खासा कोठी चौराहे की तरफ आने वाले मार्ग में खासा कोठी चौराहे के पास सीवर चैंबरों से पानी उफन (ओवरफ्लो) रहा है। अभी तो बरसात भी नहीं है। पानी का दबाव बढ़ने पर सीवर चैंबर से निकलने वाला पानी फव्वारे का रूप भी ले लेता है। ऐसे में यहां से निकलने वाले वाहन चालकों, पैदल राहगीरों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। इसके अलावा चैंबर से निकलने वाली दुर्गंध लोगों को परेशान कर रही है।

चौराहे के आसपास के दुकानदारों का कहना है कि करीब दस दिन से यही हालात हैं। एक बार नगर निगम के कर्मचारी आए थे। थोड़ा काम किया और चले गए। उसके बाद आज तक किसी ने सुध नहीं ली और यहां सीवर के पानी का तालाब बनने लगा। लोग इस सीवर के तालाब में होकर निकलने को मजबूर हैं। साथ ही वाहनों के टायरों से उछलने वाले पानी से बचने के प्रयास में लगे रहते हैं। फव्वारे वाले इन सीवर चैंबरों के पार होने के बाद ही राहत की सांस ले पाते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : negligence of Jaipur Municipal Corporation, Sewer line jam in khasa kothi Jaipur, Water is flowing on the streets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, negligence of jaipur municipal corporation, sewer line jam in khasa kothi, sewer line jam in jaipur, sewer line, nagar nigam jaipur, jaipur mayor ashok lahoti, khasa kothi jaipur, nanipark jaipur, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, viral news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, नगर निगम जयपुर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved