• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

कांग्रेस ने किया संविधान के चीरहरण का काम : अरुण चतुर्वेदी

जयपुर। भाजपा के शासनकाल में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ऐतिहासिक विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं तथा कई क्षेत्रों में कांग्रेस से दुगुने से भी ज्यादा काम हुए हैं। संपूर्ण देश से कांग्रेस समाप्ति के कगार पर है। जनता की मार सहकर भी कांग्रेस लोकतंत्र की रक्षा के नाम पर बगुला भगत की भूमिका में नजर आ रही है, जबकि कई मामलों में लोकतंत्र की हत्या कांग्रेस ने की है। यह बात सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से कही।
डॉ. चतुर्वेदी ने कहा कि देश में कर्नाटक के चुनाव के बाद एक बड़ी बहस चल रही है। बुधवार को राज्यपाल ने भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता दिया एवं भाजपा की सरकार बनने के बाद कांग्रेस द्वारा प्रलाप किया जा रहा है कि भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है, जबकि आजादी के बाद से पिछली यूपीए सरकार तक संविधान का चीरहरण करने का काम कांग्रेस ने किया। देश में सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए असंवैधानिक संशोधन करने का इतिहास कांग्रेस का रहा है, जो केवल कुर्सी को बचाने के लिए किसी भी प्रकार का रहा हो। सन 1992 में अयोध्या आंदोलन के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल की सरकारों को भंग कर राष्ट्रपति शासन लगाने का काम कांग्रेस ने ही किया, जबकि इन राज्यों में एक पत्थर तक नहीं फेंका गया था।
डॉ. चतुर्वेदी ने कहा कि इसके अलावा कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज द्वारा सन 2009 में, बिहार के राज्यपाल बूटा सिंह द्वारा सन 2005 में, झारखंड के राज्यपाल द्वारा सन 2005 में, राज्यपाल रोमेश भण्डारी द्वारा सन 1998 में, राज्यपाल जी.डी. तापसे द्वारा सन 1982 में, राज्यपाल पी. वेंकटसुबैया द्वारा सन 1988 में एवं गुजरात के राज्यपाल कृष्णपाल सिंह द्वारा सन 1996 में लोकतंत्र को किस तरीके से तार-तार किया, जनता जानती है।

कांग्रेस का न स्वयं का आंतरिक लोकतंत्र और न देश का लोकतंत्र बचाने में योगदान


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Minister of Social Justice and Empowerment Arun Chaturvedi said In many cases Congress killed the democracy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka election, jaipur news, minister of social justice and empowerment arun chaturvedi, minister arun chaturvedi, congress, democracy, bjp state office jaipur, chief minister vasundhara raje, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय जयपुर, कर्नाटक चुनाव, कांग्रेस, लोकतंत्र, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved