• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

भाजपा के 200 कार्यकर्ता 200 विधानसभाओं में सातों दिन बूथ मजबूती पर देंगे योगदान : मुख्यमंत्री

जयपुर। भाजपा का कार्यकर्ता पार्टी की आन-बान-शान है। भाजपा का कार्यकर्ता वर्षभर आमजन के साथ समय बिताता है। कार्यकर्ता को ही स्थानीय से स्थानीय समस्याओं एवं सरकारी योजनाओं की पहुंच की जानकारी रहती है। बूथ समिति में महत्वपूर्ण भूमिका कार्यकर्ता की ही है।
यह बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश स्तरीय बूथ निर्माण कार्यशाला में कही। इससे पूर्व कार्यशाला का उद्घाटन मुख्यमंत्री राजे ने किया।
उन्होंने कहा कि ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ कार्यक्रम चलाकर बूथ स्तर पर सभी क्षेत्रों में कार्य करने वाले आमजन को सूचीबद्ध कर संपर्क करना चाहिए। बूथ स्तर पर प्रोफेशनल्स, महिलाएं, युवा एवं सभी वर्गों में जाकर संवाद स्थापित करना चाहिए। भाजपा के 200 कार्यकर्ता 200 विधानसभाओं में 7 दिन रहकर बूथ मजबूती पर विशेष कार्यक्रम में योगदान देंगे। त्रिपुरा, कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल आदि राज्यों में बूथ के कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रही है। अब चुनावी वर्ष में बूथ को ही अपना घर समझकर 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को जीत दिलानी है।

सचिन पायलट किस मुंह से लोकतंत्र की रक्षा की बात कर रहे हैं : परनामी


भाजपा के निवर्तमान प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट आज किस मुंह से लोकतंत्र की रक्षा की बात कर रहे हैं, यह समझ नहीं आ रहा। क्योंकि कांग्रेस तो स्वयं लोकतंत्र की बार-बार हत्या करने में लगी है ? इसके कई उदाहरण जनता के सामने हैं, जिनमें प्रमुख रूप से कर्नाटक में सन 2009 में, बिहार में सन 2005 में, झारखंड में सन 2005 में, उत्तर प्रदेश में सन 1998 में, गुजरात में सन 1996 में लोकतंत्र को तोड़ने-मरोड़ने का इतिहास कांग्रेस का रहा है। जब सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट के लिए निर्णय दे दिया है, तो कांग्रेस को बचकाने बयानों से बचना चाहिए। कांग्रेस को लोकतंत्र पर भरोसा करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश मुख्यालय पर बूथ निर्माण से संबंधित कार्यशाला में संगठन के प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, संगठन के जिला प्रभारी, बूथ निर्माण का कार्य देखने वाले प्रतिनिधियों ने विचार रखे। पार्टी ने पिछले डेढ़ वर्ष में संपूर्ण राजस्थान में बूथ का निर्माण कर लिया है। उन सभी लगभग 51,227 बूथों पर सत्यापन का कार्य होगा। बूथ पर जाकर कार्यकर्ता फीडबैक लेने का काम करेंगे, जिससे बूथ की स्थिति का पता चल सकेगा। प्रत्येक 5 मंडलों पर एक प्रमुख कार्यकर्ता जाकर सत्यापन का कार्य सम्पादित करेगा।
कांग्रेस की स्थिति खिसियानी बिल्ली खम्भा नोंचे जैसी


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : manufacturing workshop of rajasthan bjp in BJP state headquarters in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, manufacturing workshop of rajasthan bjp, bjp state headquarters in jaipur, chief minister vasundhara raje, chandra shekhar, former state president ashok parnami, rajasthan bjp, sachin pilot, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved