• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

नई दिल्ली में राजस्थानी अकादमी के सम्मेलन में कवयित्रियों ने खेली शब्दों की होली

जयपुर। होली और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व बेला पर नई दिल्ली के हैबिटेट सेंटर में दिल्ली की प्रमुख व अप्रवासियों की संस्था राजस्थानी अकादमी का 27वां कवयित्री सम्मेलन आयोजित किया गया। पिछले 27 वर्षों से आयोजित इस महिला कवि सम्मेलन का मंगोलिया के राजदूत गोनचिग गेनबोल्ड ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। सम्मेलन में लब्ध प्रतिष्ठित कवयित्रियों ने शब्दों की होली खेली। सुमन माहेश्वरी ने मंच का संचालन किया।

इस मौके पर मंगोलिया के राजदूत ने शुद्ध हिंदी में दिए संबोधन में भारत व मंगोलिया के सांस्कृतिक व द्विपक्षीय संबंधों की चर्चा की और घोषणा की कि इन संबंधों को और मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ते हुए मंगोलिया दूतावास में भी राजस्थान अकादमी के सहयोग से एक महिला कवि सम्मेलन करवाया जाएगा।

राजस्थान अकादमी के संस्थापक चेयरमैन रामनिवास लखोटिया, संस्था अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने अकादमी के दिवंगत संरक्षक सुभाष लखोटिया की स्मृति में स्थापित किए गए पुरस्कार के वर्ष 2018 के लिए प्रविष्टियों की घोषणा भी की और बताया कि अपने माता-पिता की सेवा में सन्नद्ध देश के किसी भी भाग के निवासी आदर्श पुत्र श्रवण कुमार को इस पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए नकद और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। इस पुरस्कार के लिए 30 जून तक प्रविष्टियां ली जाएंगी।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : kavi sammelan of Rajsthani Academy in New Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, kavi sammelan, rajsthani academy in new delhi, india habitat centre new delhi, mongolia ambassador gonchig ganbold, holi, international women day, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, होली, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, हैबिटेट सेंटर नई दिल्ली, राजस्थानी अकादमी नई दिल्ली, कवयित्री सम्मेलन, मंगोलिया के राजदूत गोनचिग गेनबोल्ड, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved