• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

क्या देश की जनता कह सकती है कि पीएम मोदी ईमानदार हैं : केजरीवाल

जयपुर। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को जयपुर में चुनावी शंखनाद किया। उन्होंने राफेल डील, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना तथा सीबीआई में चल रही उठापटक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा।

केजरीवाल रविवार को जयपुर के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली की जनता गर्व से कहती है उनका मुख्यमंत्री ईमानदार है, लेकिन देश की जनता यह नहीं कह सकती है कि उनका प्रधानमंत्री ईमानदार है। यदि मोदी ईमानदार है तो उन्हें सीबीआई जांच से डर क्यो लग रहा है? केजरीवाल पर तो छापे डलवाए, क्या मिला... चार मफलर।
उन्होंने कहा कि सीबीआई वैसे तो केंद्र सरकार की चाकरी करती है, लेकिन वहां एक ईमानदार अफसर आलोक वर्मा आ गए। वह राफेल मामले में कार्रवाई करते उससे पहले ही रात को तीन बजे सीबीआई को दफ्तर खुलवाया और उन्हें सस्पेंड करवा दिया। क्योंकि मोदी को आशंका थी कि अगले दिन दफ्तर खुलने पर वह उनके खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज करने वाले हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या फ्रांस की राफेल कंपनी वाले मोदी के चाचा या ताउ लगते हैं, जो उन्हें 600 करोड़ रुपए के राफेल जहाज की कीमत 1600 करोड़ रुपए चुकाई जा रही है। इसमें पूरा 36000 करोड़ का घोटाला है।

बीमा योजना नहीं, प्रधानमंत्री डकैत योजना
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल योजना किसानों के लिए धोखा है। इसे तुरंत बंद करना चाहिए। इसका फायदा केवल बीमा कंपनियां ही उठा रही हैं। किसानों के खाते से बिना बताए प्रीमियम काट जाता है। बाद में फसल खराब हो जाती है तब किसान को मुआवजे में चवन्नी भी नहीं मिलती। बैंक, बीमा कंपनी और सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाकर किसान थक जाता है। केजरीवाल ने कहा कि फसल बीमा योजना भाजपा की किसान पर डाका डालने की योजना है। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा बताए कि उसने इस योजना के लिए इंश्योरेंस कंपनियों से कितने पैसे खाएं हैं? केजरीवाल ने कहा कि किसान कर्ज में डूबा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा था कि फसल की लागत 1200 रुपए प्रति हैक्टेयर है और वह खराब होती है तो किसान को 1800 रुपए प्रति हैक्टेयर का भुगतान होगा। अब वे इस वादे से मुकर रहे है।

राजस्थान भाजपा-कांग्रेस से परेशान, अब बदलाव की राह पर
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह राजस्थान में एक बार-कांग्रेस और एक बार भाजपा, यह परिपाटी चल रही है। दोनों पार्टियों की भी सेटिंग है, पहले तुम लूटो-फिर हम लूटेंगे। जनता को कुछ नहीं मिलता। दिल्ली में भी यही हाल था और जनता के पास चारा नहीं था। वहां लोगों ने साढ़े तीन साल पहले आम आदमी पार्टी पर भरोसा किया। 100 साल पुरानी कांग्रेस और 40 साल पुरानी भाजपा को लात मार दी। वैसे ही बदलाव की स्थिति राजस्थान में नजर आ रही है और बदलाव की चाबी यहां की जनता के हाथ में है।

राजस्थान के लोग नहीं जानते शिक्षा मंत्री कौन है?
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में शिक्षा मंत्री कौन है? यहां के अधिकतर लोग नहीं जानते होंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री का नाम अमेरिका, इंग्लैंड वालों को भी पता है। दरअसल, वहां शिक्षा के क्षेत्र में जो काम हुआ है उसकी तारीफ सभी जगह हो रही है। दिल्ली में हमने गजब का काम किया है। उसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। उन्होंने दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य और युवाओं के लिए किए जा रहे कामों की जानकारी दी।

आम आदमी पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेंगे : रामपाल जाट

जनसभा में किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष और किसान नेता रामपाल जाट ने कहा कि राजस्थान में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा, यह क्रम वर्षों से चल रहा है। ये टूटना चाहिए और ईमानदार पार्टी को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि तवे पर रोटी को जलने से बचाने के लिए बार-बार बदला जाता है। बदलते रहने के बाद भी उसे तवे पर ज्यादा देर रखा जाए तो वह जल जाएगी। इसलिए राजस्थान में अब बदलाव की जरूरत है। यहां भी दिल्ली जैसा होगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने राजस्थान के लिए किसानराज का पैगाम दिया है। इसमें खुशहाल ग्राम, युवाओं को काम, फसलों के मिलेंगे पूरे दाम पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र में लिखा है कि जो युवा गांव में रोजगार लगाना चाहेगा उसे पांच साल तक बिना ब्याज लोन दिया जाएगा। किसान राज में युवा से करी के लिए आवेदन करते समय कोई फीस नहीं ली जाएगी। जाट ने कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ उनका संगठन कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने के लिए तैयार है।

बदलाव के लिए धन्ना सेठों के धन की नहीं कार्यकर्ता के जोश की जरूरत है : बाजपेयी


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : jansabha of delhi CM arvind Kejriwal in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, jansabha of arvind kejriwal in jaipur, delhi cm arvind kejriwal in jaipur, national convenor of aam aadmi party, aam aadmi party rajasthan, aap parti, rampal jat, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, rajasthan assembly election 2018, political news, viral news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, पॉलिटिकल न्यूज, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018, अरविंद केजरीवाल जयपुर में, आम आदमी पार्टी राजस्थान, आप पार्टी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved