• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईओआई द्वारा कौशल प्रदान करने के लिए उद्योगों को आमंत्रण

jaipur news : Invitation to industries to impart skill by EOI - Jaipur News in Hindi

जयपुर। कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के सचिव टी. रविकांत ने कहा कि विभाग प्रदेश के युवाओं को गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण और बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि राज्य की नामचीन कंपनियां विभाग की सहभागिता से आईटीआई केंद्रों पर सक्रियता के साथ प्रशिक्षण दे रही हैं।


रविकांत शनिवार को कौशल भवन में आयोजित स्टेट स्टेयरिंग कमेटी की बैठक में बोल रहे थे। बैठक में प्रदेश भर में चल रही आईटीआई केंद्रों की प्रगति की समीक्षा की गई और उद्योगों के लिए नए आईटीआई केन्द्रों का आवंटन करने पर भी चर्चा की गई। इस बैठक में 19 ऎसे उद्योगों ने भाग लिया, जिन्होंने आईटीआई के साथ राज्य में कौशल को बढ़ावा देने के लिए विभाग द्वारा प्रकाशित ईओआई में रुचि दिखाई।

बैठक में विभिन्न उद्योगों और ट्रेनिंग पार्टनर्स ने अपने कार्य क्षेत्र एवं वर्तमान कारोबार को प्रस्तुत करने के साथ, निकट भविष्य में आईटीआई केंद्र चलाने के लिए प्रस्तावित योजना का प्रस्तुतीकरण किया, जिससे राज्य के अधिक से अधिक युवा कौशल प्रशिक्षण से लाभान्वित हो सकें। विशेष सचिव और आयुक्त, कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग कृष्ण कुणाल ने कहा कि आईएमसी की बैठक आईटीआई के बुनियादी ढांचे के विकास, युवाओं के प्रशिक्षण और संबंधित आईटीआई के परिणामों के आधार पर उद्योगों के कामकाज की समीक्षा करती है। इस प्रकार विभाग अधिक से अधिक उद्योगों को विभाग से हाथ मिलाकर राजस्थान में नए क्षेत्रों और आईटीआई केंद्रों के विस्तार में मदद करने के लिए प्रेरित करेगा। बैठक में यह भी निर्देश दिए गए कि सभी मापदंडों का मिलान करने के साथ गुणवत्ता की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाए। बैठक के दौरान, भागीदारों की प्रतिक्रिया भी ली गई और सभी शिकायतों को खुला विमर्श भी हुआ।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Invitation to industries to impart skill by EOI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, invitation to industries, impart skill by eoi, skill, eoi, department of skill, employment and entrepreneurship rajasthan, kaushal bhawan jaipur, meeting of state steering committee, jaipur hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved