• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

‘किसान आत्महत्या कर रहे थे तब चुप रहे, अब चुनाव से ठीक पहले क्यों दी किसानों को राहत’

जयपुर। प्रधानमंत्री ने साढ़े चार वर्षों तक लगातार अपने मन की बात कही और अपने मन का किया और यही हाल वसुंधरा राजे की सरकार का रहा है, लेकिन प्रदेश में अब जो सरकार बनेगी, उसमें जनता के मन की बात होगी और प्रदेश के हर नागरिक को यह महसूस होगा कि सरकार में उनकी भागीदारी है। राजस्थान में बनने वाली कांग्रेस सरकार के दौरान मुख्यमंत्री के द्वार आमजन के लिए हमेशा खुले रहेंगे और जनता की सुनवाई हर स्तर पर की जाएगी।

यह बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को धौलपुर, बाड़ी, बयाना, वैर में आयोजित भव्य जनसभाओं को संबोधित में कही। गांधी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब किसानों का 72 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया गया था और उन्हें राहत प्रदान की गई थी, वहीं मोदी सरकार ने पूंजीपतियों के लाखों करोड़ों रुपयों के लोन माफ किए हैं और उन्हें देश की जनता की गाढ़ी कमाई लूटकर भागने की सहूलियत भी दी है। उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस की सरकार बनी तब मूलभूत सुविधाओं का विस्तार कर सडक़ों, स्कूलों, अस्पतालों आदि का निर्माण कर पूरे देश में जनता को उसका हक दिया है। उन्होंने कहा कि हमने मनरेगा योजना शुरू कर रोजगार का अधिकार दिया, खाद्य सुरक्षा कानून लाकर आमजन के पोषण को सुनिश्चित किया तथा शिक्षा का अधिकार अधिनियम लाकर देश के बच्चों के भविष्य को सुदृढ़ करने का काम किया, परंतु मोदी सरकार ने इन सभी योजनाओं को ठप कर देश की जनता के साथ विश्वासघात किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गलत आर्थिक नीतियां अपनाकर देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचाई है। नोटबंदी से उद्योग धंधे चौपट हो गए और जीएसटी को जिस जल्दबाजी व स्वरूप में लागू किया गया वह देश के व्यापार जगत के लिए आज तक दुविधा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को आश्वस्त किया था कि वे देश के चौकीदार है, परंतु सब जानते हैं कि देश के चौकीदार की निगरानी में भगौड़े देश की जनता का पैसा लेकर देश से भाग गए। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में अराजकता व्याप्त हुई है और कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही हैं, सत्ताधारी पार्टी के विधायक बलात्कारी है, परंतु न तो मोदी और न ही योगी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की है।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया की बात करते हैं, परंतु परिस्थितयां इस दावे के बिल्कुल विपरीत हैं, इसलिए जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो मेड इन इंडिया, मेड इन राजस्थान, मेड इन धौलपुर नजर आएगा जो देश के स्वावलम्बन को और बढ़ाएगा।

गांधी ने कहा कि जैसे वसुंधरा सरकार में किसानों की कर्ज माफी दिखावा साबित हुआ है, उसी प्रकार मुफ्त बिजली देने का दावा अब चुनाव से ठीक पहले किया गया है, जो बताता है कि किसानों को फिर एक बार भ्रमित करने का भाजपा सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर वास्तविकता में किसानों के प्रति चिंता थी तो पहले ही किसानों के लिए बिजली माफ कर देनी चाहिए थी, लेकिन सत्ता के नशे में चूर मुख्यमंत्री ने कर्जे में डूबे हुए सैकड़ों किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने तक को कभी संज्ञान में नहीं लिया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Congress national President Rahul Gandhi addressed public meetings in Dholpur, Bari, Bayana, weir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, jaipur news, congress national president rahul gandhi, public meetings, rahul gandhi in dholpur, rahul gandhi in bari, rahul gandhi in bayana, rahul gandhi in weir, sachin pilot, ashok gehlot, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan congress, rajasthan assembly election 2018, political news, viral news, rajasthan cm vasundhara raje, cm raje, chief minister vasundhara raje, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, पॉलिटिकल न्यूज, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सीएम राजे, राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018, राहुल गांधी, सचिन पायलट, अशोक गहलोत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved