• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

CM ने राजकोट-अहमदाबाद जैसा श्री सत्य साई अस्पताल राजस्थान में खोलने का किया आग्रह

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि सेवा करने के लिए व्यक्ति को किसी पदनाम की जरूरत नहीं होती है। मन में सेवा का भाव लेकर यह कार्य किया जा सकता है। मानव सेवा अपने आप में किसी साधना से कम नहीं है। व्यक्ति को अपने जीवन में कुछ समय सेवा कार्य में जरूर लगाना चाहिए।

राजे रविवार को श्री सत्य साई अस्पताल, राजकोट द्वारा श्री सत्य साई कॉलेज, जयपुर के परिसर में आयोजित निशुल्क हृदय रोग निदान शिविर को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि श्री सत्य साई बाबा द्वारा बताई गई पांच चीजों को जीवन में अपनाकर व्यक्ति स्वयं के साथ-साथ दूसरों के जीवन में भी बदलाव ला सकता है।

मुख्यमंत्री ने राजकोट एवं अहमदाबाद में स्थापित श्री सत्य साई अस्पताल जैसा ही एक अस्पताल राजस्थान में भी स्थापित करने का आग्रह श्री सत्य साई ट्रस्ट से जुड़े लोगों से किया, ताकि असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने आश्वस्त किया कि ट्रस्ट इस दिशा में कदम उठाए तो राज्य सरकार इसके लिए जमीन एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों में भी सेवाभाव की कोई कमी नहीं है। जरूरत सिर्फ ऐसे नेक कार्य से उन्हें जोड़ने की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्री सत्य साई के दर्शन एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका उन्हें भी मिला था। मानव मात्र की सेवा के लक्ष्य के साथ जो कार्य उन्होंने किए हैं, वे कार्य कोई साधारण व्यक्ति नहीं कर सकता। उनके आदर्शों को अपनाते हुए सत्य, अहिंसा और प्रेम के मार्ग पर चलते हुए सभी जाति और मजहब के लोगों को एक परिवार के रूप में जोड़कर हमारे भारतवर्ष का परचम पूरी दुनिया में फहराया जा सकता है।

राजे ने जयपुर में निशुल्क हृदय रोग शिविर आयोजित करने के लिए श्री सत्य साई अस्पताल राजकोट एवं इससे जुड़े राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीपति केएस झवेरी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से रोगियों के लिए किसी भी तरह की सुविधा प्रदान करने में कोई कमी नहीं रखी जाएगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Chief Minister Vasundhara Raje reached the Free Heart Disease Diagnosis camp in Sri Satya Sai College Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, chief minister vasundhara raje, free heart disease diagnosis camp, sri satya sai college jaipur, sri satya sai hospital rajkot, rajasthan high court judge ks jhaveri, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, श्री सत्य साई कॉलेज जयपुर, निशुल्क हृदय रोग निदान शिविर, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, श्री सत्य साई अस्पताल राजकोट, राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीपति केएस झवेरी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved