• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आखातीज पर बाल विवाह रोकने के लिए युद्धस्तर पर करें काम : आसोपा

jaipur news : Appeal of BJP Beti Bachao, Beti Padhao cell President Meena asopa to stop child marriage - Jaipur News in Hindi

जयपुर। आखातीज के अवसर पर 18 अप्रैल को बाल विवाह रोकने के लिए राजस्थान के हर जिले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की पूरी टीम को युद्ध स्तर पर काम करना होगा। इसके लिए जिला, मंडल एवं पंचायत स्तर पर बाल विवाह रोकथाम के लिए नुक्कड़ नाटक, पम्पलेट, नारा लेखन, महिलाओं के परिवारों से वार्तालाप की मदद लेकर बाल विवाह रुकवाने की मुहिम छेड़ी जाए।
ये निर्देश भाजपा प्रदेश कार्यालय जयपुर में हुई भाजपा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रकल्प की बैठक में प्रकल्प प्रमुख डॉ. मीना आसोपा ने दिए। बैठक का आयोजन आखातीज पर होने वाले बाल विवाह की रोकथाम करने के उद्देश्य से किया गया। बैठक में राज्य एवं केन्द्र सरकार की समस्त योजनाओं की जानकारी दी गई।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी मुकेश चेलावत ने बताया कि भाजपा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रकल्प के प्रदेश की टीम के सामूहिक प्रयास से लिंगानुपात में पहले से कमी आई है, यह हमारे लिये गौरव की बात है कि 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी वर्षगांठ पर राजस्थान के झुंझुनूं जिले को चुना। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रकल्प की प्रदेश सदस्य निशी मुकेश ने कहा कि बेटी बोझ नहीं है, बेटी बचाओ और बेटियों को शिक्षित कर इस मुहिम को सफल बनाओ।

उदयपुर संभाग प्रभारी मंजू शर्मा ने कहा कि भ्रूण हत्या पर सजा का प्रावधान है, सोनोग्राफी मशीन को सील कर दिया जाता है और सूचना देने वाले को 2.50 लाख का इनाम दिया जाता है। चेतावनी बोर्ड पर अंकित हो। कोटा सम्भाग प्रभारी विजयलक्ष्मी ने भी बाल विवाह रोकथाम का संकल्प करवाया।

जयपुर संभाग सह-प्रभारी डॉ. रेखा सिंह गुर्जर ने आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया व नारी की दैवीय शक्तियों का परिचय देते हुए कहा कि नारी अपनी शक्ति को पहचाने व अपनी तरफ उठने वाली कुदृष्टि का दमन करे। हम सबको मिलकर नारी की शक्ति का अहसास कराना होगा, जिससे भ्रूण हत्या और बाल विवाह पर रोक लग सके। मंच संचालन जयपुर संभाग सह-प्रभारी सुमन भटनागर ने किया। इस बैठक में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रकल्प के सभी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, जिला प्रभारी, जिला संयोजक एवं सह-संयोजक उपस्थित थे।

बाल विवाह अभिशाप पोस्टर का विमोचन

डॉ. आसोपा ने बताया कि बैठक में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की प्रदेश स्तरीय बैठक से संबंधित पोस्टर, पतंग एवं बाल विवाह एक अभिशाप के बैनर का विमोचन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने किया। इससे पूर्व भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी मुकेश चेलावत ने भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। राष्ट्रीय गीत जयपुर संभाग की सह-प्रभारी सुमन भटनागर ने गाया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Appeal of BJP Beti Bachao, Beti Padhao cell President Meena asopa to stop child marriage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, appeal, bjp beti bachao, beti padhao cell, dr meena asopa, child marriage, akha teej, bjp state president ashok parnami, bjp meeting, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान भाजपा, भाजपा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रकल्प, डॉ मीना आसोपा, बाल विवाह, आखातीज, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved