• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

यहां भी न हो जाए त्रिपोलिया बाजार जैसा हादसा, कार्रवाई करे नगर निगम

जयपुर। शहर में मोहल्लों, सड़कों और गलियों में घूमने वाले जानवरों का आतंक इस कदर फैला हुआ है कि लोगों को हरदम इनसे भय सताता रहा है। आए दिन किसी न किसी इलाके में जानवरों के हमले से घायल होने की सूचनाएं मिलती हैं। इस सबके बावजूद नगर निगम प्रशासन इन जानवरों को पकड़ने की कवायद नहीं कर रहा है। शहर के प्रताप नगर इलाके में दिनभर सांड और गायों का झुंड गलियों में घूमता रहता है। कहीं ऐसा न हो कि यहां भी कोई हादसा हो जाए। अगर यहां ऐसा कोई हादसा हुआ तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? हालांकि त्रिपोलिया बाजार में हुए हादसे के लिए जयपुर मेयर ने जनता को जिम्मेदार ठहराया था।


सांगानेर के प्रताप नगर इलाके में खुले घूमने वाले जानवरों का झुंड पार्कों व गलियों में घूमता देखा जा सकता है। प्रताप नगर के सेक्टर 80 और 81 में ये जानवर कई लोगों को घायल भी कर चुके हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन जानवरों को पकड़ने के लिए कई बार नगर निगम में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। हाल ही त्रिपोलिया बाजार में सांड के हमले से अर्जेटीना से अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बर्थ-डे सेलिब्रेट करने जयपुर आए पर्यटक जॉन पॉल लैप्रे की मौत हो गई। इस घटना के बारे में पता चलने के बाद स्थानीय लोगों में डर बैठ गया है।
प्रताप नगर में बीएसएनएल ऑफिस के पीछे सेक्टर 80 और 81 के अलावा सेक्टर-8 के बाजार में ये जानवर घूमते रहते हैं। एलआईसी ऑफिस के पीछे चाय की थड़ियां लगी होने से वहां लोग बैठते हैं और ये जानवर भी झुंड बनाकर घूमते रहते हैं। यहां बैठने वाले लोगों को भी हादसे का अंदेशा बना रहता है।

अवैध डेयरियों पर की कार्रवाई
त्रिपोलिया बाजार में हुई घटना के बाद जयपुर नगर निगम ने शहर में संचालित अवैध डेयरियों पर कार्रवाई की, लेकिन शहर के बाहरी इलाकों में खुले में घूमते इन जानवरों को पकड़ने की कार्रवाई नहीं की गई। भीड़भाड़ से लबालब परकोटे के हर बाजार में दर्जनों पशु रेंगते नजर आते हैं, बावजूद इसके निगम प्रशासन ने अब इन आवारा पशुओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और अपनी आंखे मूंदे बैठा रहा।


आगे तस्वीरों में देखें...



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : accident like Tripolia Bazaar is should not be here, Take corporation action
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news accident like tripolia bazaar is should not be here, take corporation action, nagar nigam jaipur, municipal corporation jaipur, jaipur hindi news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved