• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 10

आज की पीढ़ी के लिए अच्छा कदम है मीटू आंदोलन : अभिनेता कुणाल शर्मा

सुधीर कुमार शर्मा

जयपुर। आज डिजिटल मीडिया लोगों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो रहा है। लोगों को खुलकर अपनी बात कहने के लिए एक मंच मिला है। इस मंच के माध्यम से अब युवतियां, महिलाएं अपने साथ हुए दुराचार के विरोध में आवाज उठाने लगी हैं। यह एक तरह से सही भी है। मीटू यौन उत्पीड़न और यौन हमले के खिलाफ एक आंदोलन है। इसका सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। यह कहना है बॉलीवुड अभिनेता कुनाल शर्मा का। उन्होंने इस संबंध में 21 अक्टूबर को जयपुर में खास खबर डॉट कॉम से खुलकर बात की। उन्होंने अपनी आगामी फिल्म 'मकाम’ और इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल लॉस एंजिल्स में चयनित हुई शॉर्ट फिल्म 'द कामन माइंड’ के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने जयपुरवासियों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के संबंध में टिप्स भी दिए।
जयपुर के वैशाली नगर निवासी बॉलीवुड अभिनेता कुनाल शर्मा ने यौन उत्पीड़न और यौन हमले के खिलाफ शुरू हुए मीटू आंदोलन के बारे में कहा कि यह मामला सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री से ही संबंध नहीं रखता है। यह हर उस पीड़ित के लिए है जो रसूखदार व्यक्ति के खिलाफ आवाज उठाने में खुलकर सामने आने से घबरा रहा हो। यह आंदोलन आज की पीढ़ी के लिए अच्छा कदम है। इससे नए लोगों में समझ बढ़ेगी और सतर्क रहने की सीख मिलेगी। उनके साथ अगर कोई गलत हरकत करता है तो वे डिजिटल मीडिया के रूप में मिले इस मंच से आवाज उठा सकेंगे। इन आरोपों में कितनी सच्चाई है, यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा। इसके लिए एक कमेटी बनाई जाए जो इन मामलों की तह में जाकर जांच करे तो सब कुछ सामने आ जाएगा।

मेरा मानना है कि अगर एक ही व्यक्ति के खिलाफ अलग-अलग लोगों द्वारा कई-कई आरोप लगाए जाते हैं तो उनमें कुछ तो सच्चाई होगी। हालांकि इसके बारे में पता लगाना थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन नई पीढ़ी इससे जागरूक होगी। सीनियर भी कुछ गलत करने से डरेंगे। इस आंदोलन को अगर गलत रूप में इस्तेमाल नहीं किया गया तो लोगों के लिए यह काफी हद तक मददगार साबित होगा। क्योंकि आज के दौर में दहेज का मामला भी काफी उठाया जाता था। इसमें लोगों को सजा भी हुई, लेकिन लोगों ने बाद में इसका गलत फायदा उठाना शुरू कर दिया। मेरा कहना तो यह है कि अभी तो युवतियों, महिलाओं ने इस मंच से आवाज उठाई है, युवकों ने तो बोलना ही शुरू नहीं किया है। अगर युवकों के साथ कुछ गलत होता है तो उन्हें भी आवाज उठानी चाहिए।
अभिनेता कुनाल शर्मा ने कहा कि आज लोग अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर लापरवाह बने हुए हैं। जब तक लोग जागरुक नहीं होंगे, तब तक वे खुद को स्वस्थ नहीं रख पाएंगे। लोग जितने जागरूक होंगे उतना ही उनके लिए फायदेमंद होगा। आज दिल्ली में प्रदूषण इतना हो चुका है कि लोगों में बीमारियां बढ़ती जा रही हैं। जयपुर में भी कुछ ऐसा ही हाल है। लोगों में बीमारियां बढ़ रही हैं। 100 में से 70 लोगों में डायबिटीज, शुगर की बीमारी घर कर चुकी है। इसके बावजूद लोग खान-पान पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और अभी भी फास्ट फूड की तरफ भी बढ़ रहे हैं। जो उनके लिए काफी नुकसानदायक है। लोगों को योग पर भी ध्यान देना होगा। अपनी दिनचर्या को बिगड़ने से रोकना होगा, तभी फिट रहा जा सकता है।

कुणाल ने बताया कि हेल्थ फिटनेस के संबंध में भी वे काफी काम कर रहे हैं। लोगों में जागरूकता लाने के लिए वे इस संबंध में शॉर्ट फिल्म पर भी काम करेंगे।

बातचीत के दौरान कुणाल का राजस्थानी भाषा के प्रति खास लगाव देखा गया। राजस्थानी भाषा में फिल्में करने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वे राजस्थानी फिल्मों पर भी काम करेंगे। उनका प्रयास रहेगा कि वे राजस्थानी भाषा को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दे सकें।


आगे भी पढ़ें... देखें तस्वीरें...




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : A good step for todays generation is the me too movement : Kunal Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: metoo, jaipur news, new generation, me too movement, actor kunal sharma, actor kunal sharma in jaipur, actor kunal sharma jaipur, the common mind movie, makam movie, interview with bollywood actor kunal sharma, बॉलीवुड अभिनेता कुणाल शर्मा इंटरव्यू, बॉलीवुड अभिनेता कुणाल शर्मा, मकाम फिल्म, मी टू, मीटू आंदोलन, द कॉमन माइंड फिल्म, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved