• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘कोरियोग्राफर’ को एयरपोर्ट पहुंचने में हुई देरी, फ्लाइट में बम की खबर उड़ाई

Jaipur-Mumbai IndiGo flight bomb threat call turns out to be hoax - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की अफवाह से हडक़ंप मच गया। इंडिगो एयरलाइंस के गुडगांव स्थिति कॉल सेंटर में मंगलवार सुबह करीब 5:30 बजे आए इस कॉल ने सभी को सकते में डाल दिया। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तत्काल इस कॉल के बारे में जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात तमाम सुरक्षा एजेंसियों सहित एयरपोर्ट ऑपरेटर को अलर्ट कर दिया गया।

जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां इस कॉल पर कोई कार्रवाई करती, इससे पहले फ्लाइट मुंबई के लिए रवाना हो चुकी थी। जिसके बाद यह सूचना मुंबई एयरपोर्ट को भेजी गई। सिक्योरिटी प्रोसीजर के तहत इंडिगो एयरलाइंस की इस फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर प्रॉयोरिटी लैंडिंग कराई गई। फ्लाइट के लैंड होते ही इंडिगो के विमान को सीआईएसएफ के कमांडो की निगरानी में सूनसान इलाके में ले जाया गया। जहां पर विमान, विमान में मौजूद मुसाफिरों और सामान की जांच की गई। जांच में सब कुछ ठीक पाए जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने इस कॉल को हॉक्स कॉल घोषित कर दिया।

फ्लाइट छूटने के डर से किया था कॉल...
मुंबई एयरपोर्ट से क्लीयरेंस मिलने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ और स्थानीय पुलिस ने बम की कॉल करने वाले शख्स की तलाश शुरू की। जिसके तहत जयपुर से मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6ई-218 की पैसेंजर लिस्ट चेक की गई, जिससे सुरक्षा एजेंसियों को पता चला कि इस फ्लाइट से मुंबई जाने वाले 5 यात्री उड़ान पर नहीं गए हैं। बारी-बारी से पांचों मुसाफिरों को कॉल करवाया गया।

इन मुसाफिरों से बातचीत की रिकार्डिंग को बम कॉल करने वाले शख्स की कॉल रिकार्डिंग से मेल कराया गया। इस कवायद के दौरान मोहित कुमार टांक नामक शख्स की आवाज मैच कर गई। जिसके बाद मोहित को दूसरी फ्लाइट देने के बहाने एयरपोर्ट बुलाया गया। एयरपोर्ट पहुंचते ही मोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान मोहित ने बम की कॉल करने की बात स्वीकार ली। उसने बताया कि उसने फ्लाइट छूटने के डर से एयरलाइंस कॉल सेंटर में यह कॉल किया था।

बम की कॉल करने वाला निकला कोरियोग्राफर...

पूछताछ के दौरान मोहित ने सीआईएसएफ के अधिकारियों को बताया कि वह मुंबई में कोरियाग्राफी करता है। उसने बताया कि एयरपोर्ट पहुंचने में वह लेट हो गया था। उसे डर था कहीं उसकी फ्लाइट छूट न जाए। इसीलिए उसने इंडिगो के कॉल सेंटर में फोन कर फ्लाइट में बम होने की झूठी सूचना दे दी। उसका मानना था कि ऐसा करने से फ्लाइट डिले हो जाएगी, जब तक फ्लाइट की जांच प्रक्रिया पूरी होती तब तक वह एयरपोर्ट पहुंच जाएगा। एयरपोर्ट पहुंचने पर उसे पता चला कि फ्लाइट मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है। जिसके बाद वह एयरपोर्ट से वापस आ गया।

डीआईडी सहित कई टीवी शो में कर चुका है काम...
मोहित ने बताया कि वह डांस इंडिया डांस सहित कई डांस टीवी शो में काम कर चुका है। पुलिस पूछताछ में मोहित ने बताया कि उसकी बीमार मां मुंबई के एक हॉस्पिटल में भर्ती है। मां की गंभीर हालत के चलते उसका मुंबई जाना हर हाल में आवश्यक था। इसीलिए उसने कॉल करके फ्लाइट को रुकवाने का प्रयास किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jaipur-Mumbai IndiGo flight bomb threat call turns out to be hoax
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur-mumbai indigo flight, bomb threat call, turns out to be hoax, dance teacher, held for hoax, plane bomb call, did show, jaipur to mumbai indigo flight bomb, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved