• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सूक्ष्म एवं लघु उद्योग औद्योगिक विकास की रीढ़ : एसीएस राजीव स्वरूप

जयपुर। अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) राजीव स्वरूप ने कहा है कि सूक्ष्म एवं लघु उद्योग औद्योगिक विकास की रीढ़ है और सर्वाधिक रोजगार के अवसर एमएसएमई उद्योगों के माध्यम से ही उपलब्ध होते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार लघु उद्योगों के संरक्षण और संवर्द्धन के लिए आगे आ रही है।

राजीव स्वरूप शनिवार को उद्योग विभाग व भारत सरकार के एमएसएमई द्वारा बाइस गोदाम में आयोजित जयपुर परिधान एक्सपो-2018 के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने फीता काटकर एक्सपो उद्घाटन किया और उपनिदेशक विकास गुप्ता, जयपुर कुर्ती एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर टेलर, जयपुर ए ब्रायडरी एसोसिएशन के महासचिव सत्येन्द्र गुप्ता और अध्यक्ष कोवे निधि तोषणीवाल के साथ एक-एक स्टॉल का अवलोकन किया और प्रतिभागियों से विस्तार से जानकारी ली।

राजीव स्वरूप ने कहा कि गारमेंट सेक्टर में जयपुर पूरे देश में अग्रणी है और यहां से समूचे देश में ही नहीं, विदेशों में निर्यात हो रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार एमएसएमई सेक्टर के विकास व संवर्धन के लिए कार्य कर रही है।

एमएसएमई के उपनिदेशक विकास गुप्ता ने बताया कि जयपुर में इस तरह का पहला प्रयास किया जा रहा है जहां सरकारी प्रयासों से देष के परिधान क्षेत्र से जुडे लोगों को साझा मंच उपलब्ध कराया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jaipur Garment Expo-2018: MSME Industry is backbone of the industrial development said ACS Rajiv Swaroop
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: जयपुर परिधान एक्सपो 2018, additional chief secretary, rajiv swaroop, msme industries, एमएसएमई उद्योग, jaipur garment expo launches, msme development institute, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved