• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर के डॉक्टर्स ने पटाखों की रोक में मुख्यमंत्री का किया समर्थन

Jaipur doctors supported Chief Minister in prohibiting firecrackers - Jaipur News in Hindi

जयपुर । जयपुर के वरिष्ठ डॉक्टर्स इस साल कोरोना के हालातों को देखते हुए दिवाली पर पटाखे ना जलाने का अनुरोध करते दिखे। जहां सभी डॉक्टर्स राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पटाखों पर लगाई गई रोक के समर्थन में सामने आए, साथ ही उनके इस कदम की प्रसंशा की
कुछ ऐसा ही नजारा था मिस्टिक ब्रेन्स की ओर से आयोजित हुए कैंपेन 'नो क्रैकर्स दिस दिवाली' के अंतर्गत आयोजित हुई चर्चा का। जहां जयपुर के विभिन्न स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ने दीवाली पर पटाखा चलाने से मरीजों को होने वाली परेशानी व पटाखों के प्रदुषण से बढ़ने वाले कोरोना के संक्रमण पर अपने विचार जाहिर किए।साथ ही वेबिनार और सेमिनार के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना के दौरान पटाखें जलाने के परिणाम समझाएं।

चर्चा के दौरान पीडियाट्रिशन डॉ. अंशुल मित्तल, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी ईएचसीसी के डायरेक्टर डॉ. संजीव शर्मा, डेंटिस्ट डॉ. जसप्रीत ठक्कर, एक्सक्लूसिव कोविड सेंटर से डॉ. साधना आर्या, इनफर्टिलिटी एक्सपर्ट डॉ. गुंजन जैन, डॉ. कनव जैन, पीएचएनएचएस के प्रेसिडेंट डॉ. संजय आर्या, डॉ. नमिता जैन और गाइनोकोलॉजिस्ट डॉ. निशा मंगल उपस्थित रहे।
इस दौरान मिस्टिक ब्रेन्स के फाउंडर और डायरेक्टर विक्रम शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में जयपुराइट्स को अपने परिवार के साथ ही अपने शहरवासियों के स्वास्थ के बारे में सोचते हुए इस साल पटाखें नहीं जलाने चाहिए। आज हर दिन के साथ बढ़ रहे कोरोना के रोगी स्वास और फेफड़ों की जानलेवा बीमारियों से ग्रस्त है ऐसे में पटाखों के धुंए से होने वाले प्रदुषण खतरें को ओर बढ़ावा देगी।

मेडिकल में पटाखों के नुकसान के बारे में डॉ. साधना आर्या ने बताया कि कोरोना के पेशेंट्स के लिए हम एक्सक्लूसिव कोविड सेंटर चला रहे है, जहां हमने ज्यादातर कोविड मरीजों में फेफड़ों से सम्बंधित गंभीर परेशानियां देखी है। इसके चलते अगर इस दिवाली पटाखें जलाए गए तो ये मुश्किलें और बढ़ सकती है। कोविड जाने के बाद भी अपने प्रभाव छोड़ देता है और इसके लक्षण भी अब ज्यादातर श्वासनली, फेफड़ें में ही देखे जा रहा है। ऐसे में इस दिवाली पटाखें ना जला के जयपुरवासी कई कोरोना पेशेंट्स की मदद कर सकते है। वहीं डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि पटाखों से ही नहीं इस दिवाली हमें अपने परिवार और मित्रों से एक उचित दूरी बनाये रखनी है। लॉकडाउन के दौरान लोगों द्वारा उठाए गए उचित कदम और संयम से प्रदुषण का स्तर काफी कम हो गया जिसके चलते कोविड पर विजय पाना संभव हो सका उसी तरह इस समय एक सही कदम हमें इस महामारी से बाहर निकाल सकती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jaipur doctors supported Chief Minister in prohibiting firecrackers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: firecrackers, jaipur doctors, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved