• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

युवाओं को नौकरियां मिलना तो दूर की बात है, नौकरियां जा रही हैं - गहलोत

It is a distant thing for the youth to get jobs, jobs are going away - Jaipur News in Hindi

जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के आर्थिक हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज ऑटोमोबाइल, टैक्सटाइल सहित अधिकतर सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। युवाओं को नौकरियां मिलना तो दूर की बात है, नौकरियां जा रही हैं। काम-धंधे ठप पड़े हैं। इसके लिए उत्तरदायी कारणों पर चिन्तन करते हुए मिल-जुलकर आगे बढ़ना चाहिए।

गहलोत रविवार को एक निजी यूनिवर्सिटी कैम्पस में हाॅस्टल काॅम्प्लेक्स एवं एकेडमिक ब्लाॅक-द्वितीय के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी जैसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट के संचालित होने से प्रदेश के नौजवानों को बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर मिलेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 साल पहले जब मैं पहली बार मुख्यमंत्री बना तब उच्च शिक्षा के लिए राजस्थान के नौजवानों को दूसरे राज्यों में जाना पड़ता था। हमारी सरकार ने इस माहौल को बदला और आज प्रदेश में बड़ी संख्या में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग सहित तमाम विधाओं से जुड़े टैक्नीकल इंस्टीट्यूट और विश्वविद्यालय स्थापित हो चुके हैं। इसी का नतीजा है कि शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान की पहचान बनी है। यहां के युवा दुनियाभर के देशों में अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ रहे हैं। हमारा प्रयास है कि राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में सिरमौर बने।


गहलोत ने कहा कि आज देश आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अग्रसर हो सका है यह कोई पांच-सात साल का काम नहीं है। सत्तर साल तक किए गए सतत प्रयासों से ही यह संभव हो सका है। पं. नेहरू जैसे नेताओं की दूरदर्शी सोच और मेहनत का ही नतीजा है कि देश में इसरो, आईआईटी, एम्स और आईआईएम जैसे प्रतिष्ठित संस्थान स्थापित हुए और हम मंगलयान और चन्द्रयान जैसे मिशन को अंजाम दे पा रहे हैं। प. नेहरू, मौलाना आजाद, सरदार पटेल, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी जैसे नेताओं ने देश में लोकतंत्र की जडें मजबूत कीं।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-It is a distant thing for the youth to get jobs, jobs are going away
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister ashok gehlot, cm rajasthan, cm ashok gehlot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved