• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईएसआई एजेंट गिरफ्तार, यहां पढ़ें

ISI agent arrested - Jaipur News in Hindi

जयपुर। स्पेशनल पुलिस स्टेशन जयपुर ने हनी ट्रेप मामले में शनिवार को आईएस आई के एजेंट को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जैसलमेर में मिल्ट्री स्टेशन में पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई के हनीट्रेप के जाल में फंस कर सीमा पार पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई को गोपनीय सामरिक सूचनाऐं भिजवाते हुए पकड़े गए सेना के जवान सोमबीर के मामले में इंटेलीजेंस पुलिस को एक बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई हैं। यह पाक एजेन्ट देश में मौजूद पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई के स्लीपर सेल, एजेन्ट व हैंडलर आदि को धनराशि मुहैया करवाता था। पुलिस टीम ने आईएसआई एजेंट को न्यायालय में पेश किया, जहां से चार दिन के रिमाण्ड पर पूछताछ के लिए सौंपा गया है।

इंटेलीजेंस पुलिस के एडीजे उमेश मिश्रा ने बताया कि जैसलमेर में पकड़े गए सेना के जवान सोमबीर के मामले में पुलिस को एक विशेष कामयाबी हासिल हुई है। इटेलीजेंस पुलिस ने इस मामले में आईएसआई के बहुत बड़े ऐजन्ट मोहम्मद परवेज निवासी चांदनी महल दिल्ली को गिरफ्तार किया हैं। पाक ऐजन्ट आई.एस.आई के हैंडलर, स्लीपर सेल व अन्य ऑपरेटरो से सीधे संपर्क से जुड़ा हुआ था तथा वह इनसे देश की गई सामरिक महत्वपूर्ण सूचनाऐं हासिल कर सीमा पार पाकिस्तान भिजवाया करता था। यह ऐजन्ट पिछले 18 सालो में 17 बार पाकिस्तान की यात्रा कर चुका हैं तथा पाकिस्तान जाने वाले कई ऐजन्टो, ऑपरेटरो को पाकिस्तान जाने के लिए पाकिस्तानी दूतावास से संपर्क कर जल्द ही वीजा दिलवाने का प्रयास करता व उनसे पासपोर्ट की फोटोकॉपी व रुपये भी ले लेता।

उमेश मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए पाक एजेन्ट को इस कार्य के लिए पाक खुफिया एजेन्सी की ओर से धनराशि उपलब्ध कराई जाती थी। पहले भी राष्ट्र विरोधी कार्यो में लिप्त पाए जाने पर मोहम्मद परवेज को एन.आई.ए ने गिरफ्तार किया जा चुका हैं।

फर्जी दस्तावेजों का उपयोग
परवेज दिल्ली पाक दूतावास से लोगों को जल्दी पाकिस्तानी वीजा दिलवाने का आश्वासन देकर पासपोर्ट एवं फोटो तथा रुपए ले लिए जाते थे। इसके बाद लोगों के पासपोर्ट एवं फोटो के आधार पर फर्जी तरीके से सिम कार्ड, मोबाइल सिम विक्रेता रिटेलरों से मिलीभगत कर जारी करवाकर सिमों एक्टीवेट कराने के बाद उक्त मोबाइल नंबर पाक हैण्डलिंग ऑपरेटरों को शेयर कर वाट्सएप डाउनलोड कर गोपनीय कोड भी शेयर किए जाते थे। इन भारतीय मोबाइल न बरों पर पीआईओ से छद्म नाम से वाट्सअप संचालित कर सेना के जवानों से दोस्ती कर सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनाएं प्राप्त की जा रही थीं। इसके लिए पाकिस्तानी की ओर से रुपए भी दिए जाते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ISI agent arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arrested, isi agent, trap case, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved