• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

24 घंटे गैर हाजिर रहने वाले छात्र की सूचना नजदीकी थाने में दी जाए-कलक्टर

Information of 24-hour non-spot student should be given in nearby police station - Collector - Jaipur News in Hindi

कोटा। जिला मुख्यालय पर संचालित होस्टल संचालकों एवं एसोसिएशन की बैठक सोमवार को जिला कलक्टर रोहित गुप्ता की अध्यक्षता में टैगोर सभागार में आयोजित की गई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक,शहर अशुंमन भौमिया, अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन सुनिता डागा सहित कोटा हॉस्टल एसोसिएशन, चम्बल हॉस्टल एसोसिएशन एवं इलेक्ट्रोनिक कॉम्पलेक्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोचिंग संस्थानों में अध्ययन हेतु आने वाले छात्रों को गुणवत्तापूर्ण भोजन एवं आधारभूत सुविधाओं व सुरक्षा के मापदण्ड पर खरे उतरते हुए सभी हॉस्टल जिला प्रशासन की गाईड लाइन का पालन करें। उन्होंने सभी हॉस्टलों में सीसी टीवी कैमरे, आवासरत छात्रों की नियमित उपस्थिति एवं मॉनिटरिंग के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो वि़द्यार्थी 24 घंटे तक अनुपस्थित रहे उसकी सूचना तुरन्त संबंधित थाने को लिखित में प्रस्तुत करें तथा अभिभावकों को भी सूचित करें। हॉस्टल एसोसिएशन प्रति सप्ताह गाईड लाइन की पालना के संबंध में हॉस्टलों द्वारा की जा रही कार्यवाही की सूचना जिला कलक्टर कार्यालय एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे विद्यार्थी जिनका व्यवहार खराब है अथवा हॉस्टल के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनकी सूचना परिजनों को देकर हॉस्टल से बाहर करने की कार्यवाही करें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अच्छा आवास व गुणवत्तापूर्ण भोजन के साथ बच्चों की निरन्तर निगरानी आवश्यक है। उन्होंने सभी हॉस्टलों में उपस्थित स्टाफ, गार्ड, वार्डन का पुलिस सत्यापन एक माह में करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हॉस्टलों में आवासरत विद्यार्थियों के साथ स्टाफ का आचरण एवं व्यवहार अच्छा रहे इसकी भी पालना सुनिश्चित हो। हॉस्टलों के आसपास की गतिविधियों, ड्रग्स व आपत्तिजनक स्थितियों पर भी निगरानी रखें।
अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन ने कहा कि हॉस्टलों के आसपास सफाई एवं जिला प्रशासन की गाईड लाइन की अक्षरशः पालना सुनिश्चित की जाये। बैठक में हॉस्टलों में उपस्थिति हेतु बनाई गई डिवाईस का भी प्रदर्शन किया गया। जिसे प्रशासन द्वारा सभी हॉस्टलों में लगवाने हेतु प्रेरित करने की बात कही।
कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के नवीन मित्तल ने बताया कि कोचिंग संस्थान हॉस्टलों का रजिस्ट्रेशन भौतिक सत्यापन के बाद ही करें यह सुनिश्चित किया जाये। एसोसिएशन गाईड लाइन की पालना नहीं करने वाले हॉस्टलों के खिलाफ कार्यवाही के लिए जिला प्रशासन के साथ रहेगा। इस अवसर पर चम्बल हॉस्टल एसोसिएशन के विश्वनाथ शर्मा, अशोक जैन, विशाल पाठक, इलेक्ट्रोनिक कॉम्पलेक्स के कमलदीप सिंह, कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के शम्मी कपूर, पंकज जैन सहित सभी प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Information of 24-hour non-spot student should be given in nearby police station - Collector
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, kota news, information of 24-hour absent student, given in nearby police station-collector, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved