• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में 15 लाख के पन्ने लूट की सूचना निकली झूठी, आरोपित चढा पुलिस के हत्थे

Information about the loot of 15 lakh pages in Jaipur turned out to be false, the accused caught the police - Jaipur News in Hindi

जयपुर। गलतागेट थाना इलाके में 15 लाख के पन्ने की लूट की वारदात का खुलासा करते हुए लूट की सूचना देने वाले को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 15 लाख रूपये की कीमत के पन्ने बरामद किए गए है। प्रारम्भिक जांच पडताल में सामने आया कि आरोपित अपने चाचा के बकाया रूपये देने से बचने के लिए लूट की झूठी कहानी रची थी।

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर परिस देशमुख ने बताया कि गलतागेट थाना इलाके में 15 लाख के पन्ने की लूट की वारदात का खुलासा करते हुए लूट की सूचना देने वाले रीकेश तिवारी निवासी शिवाजी चौक ब्रहमपुरी को गिरफ्तार किया गया है। जिसने अपने चाचा के बकाया रूपये देने से बचने के लिए लूट की झूठी कहानी रची थी।

थानाधिकारी सतीश चंद ने बताया कि लूट की घटना की जानकारी मिलने पर आस—पास घटनास्थल सहित अन्य मार्गो पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। कुछ नहीं मिलने और पीडित रीकेश तिवारी के बयानों पर संदेह होने पर सख्ती से पूछताछ की तो सामने आया कि उसने अपने चाचा प्रदीश शर्मा से एक लाख रुपये उधार ले रखे है। उसके चाचा लगातार रूपये का तकाजा कर रहा था और उसके पास पैसों की कोई व्यवस्था नहीं हो पाई रही थी।

पैसा लौटाने के लिए चार से पांच महीनो का समय नहीं मिलने पर उसने रुपये देने से बचने के लिए यह लूट की योजना बनाई। इस योजना के अनुसार आरोपित ने उसके मालिक सुरेन्द्र सैनी की दुकान में पहले से खरीद रखा आर्टिफिशियल नगीनों का पैकिट रख था ।जिसे बैंग में रखकर वह अपने परिचित मनीष सैनी की बाइक लेकर चाचा प्रदीप के घर लक्ष्मीनारायण पहुंचा। योजना के अनुसार मनीष को आर्टिफिशियल नगीनों का पैकिट देकर घर भेज दिया और खुद सूरजपोल गेट पर आकर कपडे फाड कर पुलिस कन्ट्रोल रूम को लूट की वारदात की सूचना दी।

गौरतलब है कि रीकेश तिवारी निवासी ब्रह्मपुरी ने पुलिस को सूचना दी थी कि वह एक जुलाई की दोपहर को डेढ़ बजे रिश्तेदार के घर लक्ष्मीनारायणपुरी से बाइक लेकर गोपालजी का रास्ता में जा रहा था। जैसे ही पीडित सूरजपोल कॉर्नर पर पहुंचा तो दो लड़के एक्टिवा स्कूटी को लेकर आए और झपट्‌टा मार कर बाइक पर लगे बैग को लेकर तेजी से स्कूटी से फरार हो गए थे और बैंग में 15 लाख रुपये के पन्नो का पैकेट रखा हुआ था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Information about the loot of 15 lakh pages in Jaipur turned out to be false, the accused caught the police
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: information, loot, 15 lakh, pages, jaipur, turned out, false, accused, police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved