• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा हर सोमवार उद्यमियों और आमजन से होंगे रूबरू

Industry Minister Parsadi Lal Meena will meet entrepreneurs and general public every Monday - Jaipur News in Hindi

जयपुर। उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा अब प्रत्येक सोमवार को गांधी नगर स्थित अपने सरकारी निवास पर प्रातः 10 बजे से 11 बजे तक राज्य के उद्यमियों व आमजन से संवाद कायम करेंगे।

मीणा ने बताया कि प्रत्येक सोमवार को सीधे संवाद कायम करने से प्रदेश के औद्योगिक बैंक के आधार पर औद्योगिक विकास की योजनाओं व कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने का अवसर मिलेगा और प्रदेश के औद्योगिक विकास में जनभागीदारी तय हो सकेगी।


गौरतलब है कि उद्योग मंत्री ने कार्यभार संभालते ही सार्वजनिक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि प्रदेश के औद्योगिक विकास में उद्यमियों सहित जनभागीदारी तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने एमएसएमई एक्ट का सरलीकरण कर राजउद्योगमित्र पोर्टल जारी करने के बाद तेजी से नई औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन योजना जारी करने की दिशा में कदम बढ़ाए।


राज्य सरकार के एक साल के अवसर पर आयोजित एमएसएमई कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने औद्योगिक विकास नीति, राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना सहित सौर उर्जा नीति और पवन एवं हाईब्रिड उर्जा नीति जारी कर दी है। इससे प्रदेश में तेजी से औद्योगिक निवेश का माहौल बनने लगा है और अडानी-ईडन जैसे निवेशक पन्द्रह दिन में ही दो हजार करोड़ का बड़ा निवेश लेकर आए हैं।


मीणा ने बताया कि कृषि के बाद एमएसएमई सेक्टर ही सर्वाधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराता है, ऐसे में प्रदेश में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में राज्य सरकार पहल कर रही है। साप्ताहिक सीधा संवाद कायम करने से प्रदेश के औद्योगिक विकास में उद्यमियों सहित इस क्षेत्र से जुड़े लोगों के सुझाव, फीडबैक व समस्याओं के चिह्नीकरण और उनके निराकरण में सीधी सहभागिता तय हो सकेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Industry Minister Parsadi Lal Meena will meet entrepreneurs and general public every Monday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, industries and state enterprises minister parsadi lal meena, parsadi lal meena, talks with entrepreneurs, msme conclave, chief minister ashok gehlot, industrial development policy, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved