• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

डॉक्टरों की हड़ताल से नरम पड़ीं ममता, मेडिकल कॉलेज के 2 डॉक्टरों से करेंगी बात

नई दिल्ली/राजस्थान। डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन और हड़ताल देश भर में बड़ा रूप लेने जा रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार से डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है।
डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर इंडियन मेडिकल असोसिएशन की ओर से बुलाई देशव्यापी हड़ताल में अब एम्स के डॉक्टर भी शामिल हो गए हैं।

पहले एम्स ने इस हड़ताल से खुद को अलग रखने का ऐलान किया था। देशभर के सभी अस्पतालों में 24 घंटे के लिए इमर्जेंसी की सेवा छोड़ सभी सेवाओं को बंद रखा जाएगा। इसके चलते मरीजों को एक बार फिर से भटकना पड़ सकता है। इंडियन मेडिकल असोसिएशन के आह्वान पर करीब 5 लाख डॉक्टरों की हड़ताल है। इस हड़ताल में दिल्ली मेडिकल असोसिएशन से जुड़े 18,000 डॉक्टर भी शामिल हो गए हैं।

UPDATE....


- पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हर मेडिकल कॉलेज के 2 प्रतिनिधियों से मीटिंग करने वाली हैं।

- देश भर के सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा।

- झारखंड में राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रांची में डॉक्टरों ने हिंसा का विरोध किया।

- कोलकाता के डॉक्टरों के समर्थन में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ओडिशा के भुवनेश्वर में भी डॉक्टर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

- केरल में निजी और राजकीय दोनों अस्पतालों के डॉक्टर भी सांकेतिक हड़ताल पर हैं।

- राजस्थान के जयपुर स्थित जयपुरिया हॉस्पिटल में डॉक्टरों की हड़ताल के चलते ओपीडी खाली पड़ी हैं।

- दिल्ली के सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया जैसे बड़े अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।

इस हड़ताल से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने खुद को अलग रखा है। एम्स की ओर से जारी की गई एक प्रेस रिलीज़ में इसकी जानकारी दी गई।

एम्स की ओर से कहा गया है कि वह सोमवार सुबह 9 बजे से काम पर लौटेंगे। ऑल त्रिपुरा गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन और आईएमए त्रिपुरा ने डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से 24 घंटे के लिए सभी ओपीडी सेवाएं बंद कर दी हैं। वहीं गुजरात के वडोदरा में सियाजी राव जनरल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया। यहां इमरजेंसी को छोड़कर ओपीडी समेत सभी वार्ड बंद हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Medical Association Announces Country Wide Doctors Strike On 17th June Emergency Services Will Continue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian medical association announces country, doctors strike on 17th june, emergency services will continue, aiims, atgda, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved