• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला सम्पन्न, राजस्थान पवेलियन में 35 लाख से ज्यादा का कारोबार

Indian International Trade Fair concluded, turnover of more than 35 lakhs in Rajasthan Pavilion - Jaipur News in Hindi

जयपुर,। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में रविवार को सम्पन्न हुए चौदह दिवसीय 41 वें भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में राजस्थान पवेलियन जन आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा और लगभग दस लाख लोगों ने मण्डप का अवलोकन किया।

राजस्थान मंडप के निदेशक दिनेश शेठी ने बताया कि राजस्थान हस्तशिल्प के प्रति आकर्षण के चलते पवेलियन में करीब 35 लाख रु. का कारोबार हुआ। इसमें सबसे अधिक बिक्री जयपुरी रजाईयां और राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट की हुई।

इसके अलावा पवेलियन में स्थापित किए गये राजस्थान बिजनेस और पर्यटन के सेंटरों पर देश-विदेश से आये हुए प्रतिनिधि मंडलों ने पूछताछ की और राजस्थान की विकास और पर्यटन से संबंधित परियोजनाओं के सम्बन्ध में जानकारियां प्राप्त की।
मेले के दौरान उद्योग आयुक्त, राजस्थान, महेन्द्र पारख ने राजस्थान पवेलियन का अवलोकन किया और ‘‘वोकल फोर लोकल, लोकल फोर ग्लोबल’’ की थीम के अनुरूप प्रदर्शित पवेलियन की सराहना की। 14 दिन तक चले व्यापार मेले में विभिन्न देशों के राजदूतों ने भी राजस्थान पवेलियन का भ्रमण कर राजस्थानी कला संस्कृति और हैंडीक्राफ्ट से ओतप्रोत पवेलियन की भूरी-भूरी प्रशंसा की तथा राजस्थानी आर्टिजंस के साथ रूबरू होकर अपने अनुभव बांटे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian International Trade Fair concluded, turnover of more than 35 lakhs in Rajasthan Pavilion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian international trade fair, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved