• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आने वाला समय भारत का, पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा चहुंमुखी विकास - भजन लाल शर्मा

India time is coming  all-round development is happening under the leadership of PM Modi - Bhajan Lal Sharma - Jaipur News in Hindi

हावड़ा। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि खुद को दुनिया की महाशक्ति कहने वाले देश आज भारत की बढ़ती हुई ताकत से घबराने लगे हैं । सभी देश भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि आने वाला समय भारत का है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज भारत चहुंमुखी प्रगति कर रहा है। पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में देश आर्थिक दृष्टि से 11वें स्थान से ऊपर उठकर पांचवें पायदान पर आ गया है और आने वाले 2 साल में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा । सीएम ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत आर्थिक दृष्टि से दुनिया का नंबर वन देश बन जाएगा।


मुख्यमंत्री बुधवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के शासनकाल में आए दिन दंगे और हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। हाल ही में संदेश खाली में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार को पूरे देश ने देखा है। ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी सरकार तुष्टिकरण के आधार पर चल रही है।

सीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल स्वामी विवेकानंद और रविंद्र नाथ टैगोर की धरती है। यहां के लोगों में राष्ट्रवाद की भावना कूट-कूट कर भरी है । इनका आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के सपूत डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी 1942 में बंगाल में पड़े भीषण अकाल में लोगों की सेवा में दिन रात जुटे रहे । आजादी के बाद गठित हुई देश की पहली सरकार में वे उद्योग मंत्री थे । लेकिन उन्होंने राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे दिया क्योंकि उन्हें कश्मीर में दो निशान दो विधान की नीति मंजूर नहीं थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले पूरा देश आतंकवाद और नक्सलवाद के साए में जीता था। आतंकवादी जगह जगह आतंकी घटनाएं करते थे और नक्सलवादी कभी किसी उद्योगपति तो कभी किसी अधिकारी को बंधक बनाकर ले जाते थे ।मगर पिछले 10 वर्षों में देश से आतंकवाद और नक्सलवाद का सफाया हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में राजस्थान में विधानसभा चुनाव में प्रवासी राजस्थानियों ने अपना भारी समर्थन देकर भाजपा की सरकार बनवाई उसी तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री रथिन नाथ चक्रवर्ती को भारी बहुमत से विजयी बनाकर मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनवाएं। उन्होंने प्रवासी राजस्थानियों से राजस्थान में उद्योग लगाने और निवेश करने का निमंत्रण देते हुए कहा कि राजस्थान सरकार उनकी आकांक्षाओं का पूरा ध्यान रखेगी।

प्रवासी राजस्थानियों में मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने की मची होड़

इससे पहले मुख्यमंत्री का पश्चिम बंगाल पहुंचने पर पर भव्य स्वागत किया गया। जगह-जगह लोगों ने फूल बरसाकर और मालाएं पहनाकर उनका अभिनंदन किया। प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन में मौजूद महिलाओं युवाओं और बच्चों में भी सीएम भजन लाल शर्मा के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India time is coming all-round development is happening under the leadership of PM Modi - Bhajan Lal Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india time, all-round development, happening, leadership, pm modi, bhajan lal sharma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved