• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

सीएम गहलोत और वैभव गहलोत के करीबियों के यहां इनकम टैक्स और ईडी का छापा, देखें तस्वीरें

जयपुर । राजस्थान की राजनीति में भूचाल मचाने वाली एसओजी की कार्रवाई के बाद आयकर विभाग की कार्रवाई और हड़कंप मच गया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी और कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा के प्रतिष्ठानों पर छापा मारा है। साथ ही धर्मेंद्र राठौड़ जो सीएम गहलोत के नजदीकी है, उनके यहां भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा कि आख़िर भाजपा के वकील मैदान में आ ही गए। इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर में रेड शुरू कर दी। ई॰डी कब आएगी?वहीं सुरजेवाला ने ट्वीट किया है कि भाजपा का दूसरा अंग्रिम संगठन भी मैदान में आया ई.डी भी जयपुर आ ही गई, जैसा कहा था। अब CBI कब आएगी?
आयकर विभाग (इनकम टैक्स ) के बाद अब केन्द्रीय जांच एजेंसी (ईडी) ने सोमवार को राजधानी जयपुर समेत राजस्थान में होटल व्यावसाय व दूसरे बिजनेस से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापा मारा जा रहा है। जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने जयपुर में स्थित होटल फायरमाउंट और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी शुरू की है। इस होटल में मुख्य निवेशक रतनकांत शर्मा बताये जा रहे हैं।
ईडी के सूत्रों के मुताबिक रतनकांत शर्मा का राजस्थान के कई बड़े राजनीतिक शख्स से भी कनेक्शन है। राजनीतिक कनेक्शन और विदेशी फंडिंग से जुड़े तार को खंगालने में ईडी जुटी है।
ईडी के अधिकारी के अनुसार केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी को महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी कि रतन शर्मा का मॉरिशस कनेक्शन है और 96.7 करोड़ रुपये का विदेशी कनेक्शन के मामले में ईडी द्वारा जांच की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के सूत्रों की अगर माने तो इस होटल के निवेशक रतन कांत शर्मा को चार दिनों पहले पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया था। उसी के आधार पर उससे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Income tax raid on Rajiv Arora, close to CM Gehlot in Rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajiv arora, cm ashok gehlot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved