• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्य सरकार प्रदेश के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने देगी- सुखराम विश्नोई

Inauguration of newly created Primary Health Center in Pipasar Gram Panchayat of Nagaur District - Jaipur News in Hindi

जयपुर। वन राज्यमंत्री एवं नागौर जिले के प्रभारी सुखराम विश्नोई तथा उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सोमवार को नागौर जिले की पीपासर ग्राम पंचायत में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेवड़ी के शाला कक्षों का लोकार्पण किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं जिला प्रभारी मंत्री ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार स्कूल, सड़क, अस्पताल जैसे विकास के कामों में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी और पूरी जिम्मेदारी से अपने सभी वादे निभाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए 500 से अधिक आबादी वाले प्रदेश के 342 गांवों को डामर सड़क से जोड़ने की स्वीकृति जारी कर दी गई है। आगामी 4 वर्षों में प्रदेश की प्रत्येक ग्राम पंचायत में विकास पथ का निर्माण करवाया जाएगा।
प्रभारी मंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के लिए 5 बीघा भूमि उपलब्ध कराने के लिए भामाशाह गोमती देवी सुथार तथा गांव में गौशाला एवं श्मशान भूमि का विकास करवाने के लिए भामाशाह राम सिंह के परिवारों का आभार प्रकट करते हुए समाज के लिए योगदान करने के उनके जज्बे की सराहना की।
उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने इस अवसर पर कहा कि गुरु जंभेश्वर जी और संत पीपाजी ने नर सेवा नारायण सेवा की जो शिक्षा दी थी, आज उनकी शिक्षाओं का अनुसरण कर हमें अच्छाई के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए सभी गांव वासियों को तमाम तरह के मतभेदों से ऊपर उठकर साथ मिलकर प्रयास करना चाहिए।
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने पीपासर के सरकारी स्कूल को आठवीं से दसवीं कक्षा में क्रमोन्नत करने के लिए शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से बात कर इसे सूची में शामिल करवाने के प्रयास करने का आश्वासन दिया।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, विधायक मोहन राम चौधरी, विधायक बिहारीलाल बिश्नोई, पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान अशरफी लांबा ने भी समारोह को संबोधित किया।
विधायक मोहन राम चौधरी ने मंच से नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीपासर की बाउंड्री वॉल एवं स्थानीय गोशाला में पानी की व्यवस्था के लिए ट्यूबवेल विधायक निधि से बनवाने की घोषणा की।
इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में आम जन उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Inauguration of newly created Primary Health Center in Pipasar Gram Panchayat of Nagaur District
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nagaur, minister of state for forests sukhram vishnoi, minister of state for higher education bhanwar singh bhati, ashok gehlot, congress government, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved