• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिजनस रिफोर्म एक्शन प्लान में इस बार कैसे होगी रैंकिंग, यहां पढ़ें

How will this time ranking in the Business Reform Action Plan - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के आयुक्त उद्योग व सीएसआर डॉ. सुमित शर्मा ने बिजनस रिफोर्म एक्शन प्लान से जुड़े सभी विभागों से संबंधित बिन्दुओं की समयवद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने बताया कि गुरुवार 11 अक्टूबर को केन्द्र सरकार द्वारा जारी नए बीएआरपी निर्देशों के अनुसार इस साल 80 प्वाइंट्स पर फीड बैक आधारित राज्यों की रैंकिंग तय की जाएगी।
आयुक्त डॉ. शर्मा शुक्रवार को उद्योग भवन में इज ऑफ डूइंग से जुड़े 18 विभागों के प्रभारी अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के औद्योगिक नीति एवं संवर्द्धन विभाग द्वारा गुरुवार को रैंकिंग के नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इनके अनुसार अब 80 प्वाइंट्स में कारोबार को आसान बनाने के लिए सुधारों से जुड़ी सभी आवश्यक सेवाओं को समाहित किया गया है। उन्होंने बताया कि नए दिशा निर्देशों में चार विभागों के सात नए बिन्दुओं को भी जोड़ा गया है।
डॉ. समित शर्मा ने कहा कि बिजनस रिफोर्म्स एक्शन प्लान की क्रियान्विति में राजस्थान देश में टॉप एचिवर प्रदेशों में शामिल है। उन्होंने कहा कि नए बिन्दुओं से जुड़े विभाग आवश्यक तैयारियां समय रहते पूरी करें।
आयुक्त डॉ. शर्मा ने बताया कि सभी संबंधित विभागों को उनसे संबंधित बिन्दु भिजवाने के साथ ही उद्योग आयुक्त स्तर पर सभी विभागों के नोडल अधिकारियों के साथ भी प्रगति की नियमित समीक्षा की जा रही हैं और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को संबंधित विभागों से समन्वय की जिम्मेदारी भी दी गई है। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के डीआईपीपी के साथ भी लगातार समन्वय बनाया हुआ है।
उपनिदेशक संजय मामगेन ने बताया कि नए 7 बिन्दुओं में चार बिन्दु जीएसटी से जुड़े हुए हैं वहीं एक श्रम विभाग, एक निरीक्षण से संबंधित श्रम, फेक्ट्री एवं बॉयलर और प्रदूषण बोर्ड से संबंधित होने के साथ ही एक कानून एवं न्याय विभाग से संबंधित है। बैठक में सभी संबंधित विभागों के प्रभारी अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-How will this time ranking in the Business Reform Action Plan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: commissioner of industry and csr dr sumit sharma, business reform action plan, rajasthan hindi news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved