• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गरीबों के दिल का दर्द जानते हैं मोदी- किरण माहेश्वरी

Higher education minister Kiran Maheshwari said sabaka sath sabaka vikas sammelan held in jaipur that Narendra Modi knows the pain of the poor - Jaipur News in Hindi

जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति कर रहा है तथा देश में प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए अभूतपूर्व योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।

उच्च शिक्षा मंत्री शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित तुलसी रिसोर्ट में हुए सबका साथ सबका विकास सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री प्रत्येक व्यक्ति की भावना को पहचानते हैं और गरीबों के दिल का दर्द जानते हैं। देश की जनता विकास चाहती है, इसलिए प्रधानमंत्री को अपार समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि तीन साल में प्रधानमंत्री मोदी ने काम करके बताया है और यही उन्हीं का करिश्मा है कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना में 28 करोड़ लोगों के खाते खुले हैं, जिससे योजनाओं में पारदर्शिता आएगी और सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थी के खाते में जाएगा।

उन्हाेंंने कहा कि भारत विश्व का सबसे युवा देश है और केंद्र सरकार ने मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं के सपनों को साकार करने का काम किया है। आज देश में प्रत्येक दिन 133 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है। सबका साथ सबका विकास प्रधानमंत्री की ओर से दिया गया मूल मंत्र है, जिसके माध्यम से हम सभी को जागरुकता की अलख जगानी चाहिए और यह प्रयास करना चाहिए कि प्रत्येक पात्र व जरूरमंद व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे।

उन्होंने प्रधाानमंत्री उज्जवला योजना, पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना सहित अनेक योजनाओं के बारे में बताया कि जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग मंत्री नंदलाल मीणा के प्रयासों से प्रतापगढ में भी भरपूर विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने प्रत्येक वर्ग के लिए एक से बढ़कर एक योजनाओं का सूत्रपात किया है और विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल की हैं। अब यह सक्रिय लोगों का दायित्व है कि ये योजनाएं और उपलब्धियां गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में बैठे आम व्यक्ति तक पहुंचे।

अध्यक्षता करते हुए सांसद सीपी जोशी ने कहा कि पहले ही दिन से भ्रष्टाचार मुक्ति के संकल्प के साथ काम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं और देश के हित में बड़े व कड़े फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल योजना में आमूलचूल परिवर्तन कर लाभ का दायरा बढाया गया है तथा करोड़ों किसानों के खातों में सीधे ही मुआवजा जमा कराया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर आज हर व्यक्ति का बैंक में खाता है तथा 12 रुपए में बीमा सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।

उन्होंने जनजाति विकास मंत्री नंदलाल मीणा की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से क्षेत्र में भरपूर विकास हो रहा है तथा गांव-गांव में छात्रावासों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जुलाई तक जवाहर नवोदय विद्यालय जिले में शुरू हो जाएगा तथा अगले वर्ष तक केंद्रीय विद्यालय को स्वीकृत कराने का प्रयास है। उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री से प्रतापगढ मुख्यालय पर राजकीय कन्या महाविद्यालय की जरूरत जाहिर की। धरियावद विधायक गौतम लाल मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले जनता को रास आ रहे हैं क्योंकि उन कामों में जनता को देश हित दिखाई दे रहा है। जिला प्रमुख सारिका मीणा ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए लोगों से कहा कि वे अपनी बेटियों को ज्यादा से ज्यादा पढाएं। सभापति कमलेश डोसी ने केंद्र व राज्य सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए कहा कि देश-प्रदेश प्रगति के नए सोपान तय कर रहे हैं। संचालन धनराज शर्मा ने किया।

इस अवसर पर प्रतापगढ प्रधान कारीबाई मीणा, अरनोद प्रधान सुमन मीणा, उप जिला प्रमुख आशीष जैन, जगदीश देवासी, मीठूलाल जाट, पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के उप महाप्रबंधक रमेश कुमार, सुधीर कुमार, केशुभाई लबाना, हीरालाल, मुकेश नागर, अजीत डोसी, अमित जैन, महेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित थे।
इससे पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री, सांसद एवं अन्य अतिथियों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियों, महत्वपूर्ण निर्णयों से संबंधित फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Higher education minister Kiran Maheshwari said sabaka sath sabaka vikas sammelan held in jaipur that Narendra Modi knows the pain of the poor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: higher education minister, kiran maheshwari, sabaka sath sabaka vikas sammelan, jaipur, pm narendra modi, knows the pain of the poor, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved