• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सांसद दीया कुमारी ने रणथम्भौर से बाघों के गायब होने पर उच्च-स्तरीय जांच का किया आग्रह

high-level inquiry into the disappearance of tigers - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजसमंद की सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री प्रकाश जावडेकर को एक पत्र लिख कर राज्य सरकार को हाल ही में सौंपी गई एक विश्वसनीय रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए चिंता एवं निराशा प्रकट की है। इस रिपोर्ट में रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (आरएनपी) में मौजूद 116 बाघों की स्थिति काफी खराब बताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार पार्क में 26 बाघ गायब बताये गये है।

दीया कुमारी ने अपने पत्र में जावडेकर से आग्रह किया है कि इस मामले की तह तक जाने के लिए एक उच्च-स्तरीय जांच करवाई जाए और शिकारियों को गिरफ्तार कठोर कानूनी कार्यवाही की जाए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनर्रावृति न हो।

इसके साथ ही राजसमंद सांसद ने अपने पत्र में आरएनपी के संबंधित अधिकारियों व जिम्मेदारों पर आधा-अधुरा एवं अभावग्रस्त रवैये का दोषारोपण भी किया है। सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय उद्यान लुप्त हो रहे जानवरों के संरक्षण के लिए जाना जाता है ना कि उनके पतन के लिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-high-level inquiry into the disappearance of tigers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: diya kumari, mp of rajsamand, union minister of environment and forests prakash javadekar, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved