• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ग्रामों की समस्या निवारण के लिए सरकार प्रयासरत

Government tried to solve the problems of villages said MLA Govind Singh Dotasara - Jaipur News in Hindi

जयपुर। लक्ष्मणगढ़ उपखण्ड की ग्राम पंचायत दिसनाऊ में शुक्रवार को रात्रि चौपाल का आयोजन जिला कलेक्टर के सानिध्य में आयोजित किया गया जिसमें विधायक गोविन्द सिंह डोटासरा ने भी लोगों की समस्याओं को सुनकर मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश प्रदान किये।

डोटासरा ने कृषि विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र के काश्तकारों की मिट्टी का परीक्षण करवाने एवं समय पर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए जिससे मिट्टी की कमियों को दूर कर फसल का अधिक उत्पादन कर सके। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक गोरव निर्माण, गांव के बीच बारिश के पानी व गांव के गंदे पानी को निकालने के लिए संबंधित अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये साथ ही हरिजन बस्ती में जीर्णशीर्ण पानी की टंकी को पुनः बनवाने के प्रस्ताव, सुरेश की ढाणी से गांव के जीएलआर तक पाईप लाइन डालने के प्रस्ताव एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय में टंकी निर्माण के प्रस्ताव बनाने के निर्देश पीएचईडी के अधिकारी को दिये। उन्होंने आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन व विधायक कोटे से कार्य करवाये जा सकते है।

जिला कलेक्टर ठकराल ने ग्रामवासियों को कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि रात्रि चौपालों का आयोजन कर आमजन की समस्याओं का मौके पर ही जाकर निराकरण किया जाए। ग्रामों की समस्या निवारण के लिए सरकार हमेशा से ही प्रयास कर रही है। जिले के विभिन्न विभागों द्वारा पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, समाज कल्याण, राजस्व आदि समस्याओं का निराकरण एवं गांवों में मूलभूत सुविधाओं का विकास करना है। उन्होंने ग्राम वासियों को कहा कि पानी का संरक्षण एवं संवर्धन एवं पानी को मित्तव्ययता से उपयोग में लें ताकि आगामी पीढी के लिए पानी बचाया जा सके।

इस अवसर पर ग्रामवासियों ने कहा कि अधिकांश गांव कृषि भूमि पर बसा हुआ है उसे आबादी भूमि में कन्वर्जन कराने, साथ ही सिवाईचक एवं गोचर भूमि पर लोगों द्वारा किये गये अतिक्रमण से मुक्त कराने, आम रास्तो पर हो रहे बाड़ों को हटवाने, शमशान भूमि की चार दीवारी निर्माण, वार्ड 5 में टंकी को नलकूप से जोड़ने एवं आवारा पशुओं के लिए गोचर भूमि में गोशाला बनवाने की मांग की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के दोनों चरणों में 11-11 हजार रुपए देने वाले ढौलास निवासी विजयपाल सिंह का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभागों की योजनाओं की जानकारी दी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुखवीर सिंह चौधरी, उपखण्ड अधिकारी अनिल कुमार महला, विकास अधिकारी, तहसीलदार सहित अधिकारी व ग्रामवासी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government tried to solve the problems of villages said MLA Govind Singh Dotasara
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government tried to solve the problems of villages, mla govind singh dotasara, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved