• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भीलवाड़ा के पुर गांव में दरारों और सड़क धंसने की समस्या पर सरकार गंभीर

Government serious on cracks and road sinking problem in Pur village of Bhilwara - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्य सरकार भीलवाड़ा जिले के पुर गांव के मकानों और सड़कों में आ रही दरारों की वर्षाें पुरानी समस्या के समाधान के लिए विस्तृत वैज्ञानिक अध्ययन कराएगी। यह अध्ययन रूड़की स्थित केन्द्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान (सीआईएमएफआर) और केन्द्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (सीबीआरआई) तथा आईआईटी रूड़की से कराया जाएगा। इन प्रतिष्ठित संस्थानों की रिपोर्ट के आधार पर सरकार इस समस्या के समाधान के लिए कार्ययोजना तैयार करेगी।

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बताया कि राज्य सरकार पुर गांव की इस स्थानीय समस्या को लेकर गंभीर है। इसके समाधान के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए थे। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वैज्ञानिकों के साथ बैठक कर चर्चा की जा चुकी है।

प्रमोद जैन भाया ने बताया कि चर्चा के दौरान वैज्ञानिकों ने इस क्षेत्र की भूजलीय स्थिति, चट्टानों की भूवैज्ञानिकीय स्थिति, भूमि का धंसना आदि इस समस्या के संभावित कारण बताए थे। वैज्ञानिकों ने वास्तविक कारणों की खोज के लिए एक विस्तृत वैज्ञानिक अध्ययन की आवश्यकता बताई थी। उनके सुझावों के आधार पर यह विस्तृत अध्ययन कराए जाने का निर्णय लिया गया है, ताकि पुर गांव के लोगों को इस समस्या से निजात मिल सके।

उल्लेखनीय है कि पुर गांव में करीब दो दशक से भवनों की दीवारों एवं छतों पर दरारें तथा सड़कों के धंसने की समस्या के प्रकरण सामने आ रहे हैं। जिला प्रशासन ने दरारों से हुए नुकसान का सार्वजनिक निर्माण विभाग और जिला परिषद के माध्यम से प्रारम्भिक आकलन कराया था।

राज्य सरकार इन संस्थानों के विस्तृत अध्ययन के बाद प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर पुर गांव की इस स्थानीय समस्या के समाधान के लिए उचित कदम उठाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government serious on cracks and road sinking problem in Pur village of Bhilwara
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: state government, bhilwara district, cracks in houses and roads, solutions to old problems, scientific studies, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved