• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेम संवाद: सरकारी खरीद सुविधा से जुड़ सकेंगे एमएसएमई उद्यमी

Gem Dialogue in OTS on Friday - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्य के एमएसएमई उद्यमों के उत्पादों की सरकारी खरीद में भागीदारी तय करने के लिए शुक्रवार को ओटीएस के भगवन्त सिंह सभागार में प्रातः 10 बजे से एक दिवसीय जेम संवाद कार्यशाला का आयोजन किया गया है। उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि एक दिवसीय कार्यशाला में लंच पूर्व सत्र में सरकारी खरीद करने वाले विभागों के अधिकारी, सभी जिलों क ट्रेजरी ऑफिसर व उद्योग विभाग के अधिकारी हिस्सा लेंगे। लंच बाद के सत्र में प्रदेश के एमएसएमई उद्योग संघों के प्रतिनिधि और उद्यमी हिस्सा लेंगे।
आयुक्त उद्योग मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि जेम संवाद कार्यशाला में मौके पर ही जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी होगी। कार्यशाला का उद्घाटन सत्र प्रातः साढ़े दस बजे होगा। उन्होंने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार के विभागों में जेम पोर्टल के माध्यम से सरकारी खरीद की सुविधा उपलब्ध है। गौरतलब है कि सरकारी विभागों में खरीद की पारदार्शी व्यवस्था बनाने के लिए सरकार ने जेम पोर्टल की सुविधा दी है। इसमें एमएसएमई उद्यमी अपना पंजीयन कराकर अपने उत्पादों को मय रेट के अपलोड करने के साथ ही सरकारी खरीद सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
जेम संवाद के पहले सत्र में राजकीय खरीद करने वाले विभागों के अधिकारियों को केन्द्र सरकार के वाणिज्य व उद्योग मंत्रालय के अधिकारी जेम पोर्टल और इसके उपयोग के संबंध में विस्तार से जानकारी देंगे वहीं लंच बाद के सत्र में उद्यमियों को जेम पोर्टल के संबंध में जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि जेम पोर्टल में पंजीयन कराने से उद्यमियों को समूचे देश में अपने उत्पादों की सरकारी खरीद में हिस्सेदारी की सुविधा मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gem Dialogue in OTS on Friday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: msmes, enterprises, gem dialogues, ots, registration facility, bhagwant singh auditorium, commission commissioner muktanand aggarwal, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved