• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली के बजाय प्रदेश के किसानों की तरफ ध्यान दें गहलोत- सतीश पूनिया

Gehlot should pay attention to the farmers of the state instead of Delhi - Jaipur News in Hindi

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की सरकार किसानों की कर्जमाफी का झूठा वादा करके सत्ता में आई है, वह आज अतिवृष्टि से किसानों की फसलों का जो नुकसान हुआ है उसके लिए किसी भी प्रकार की सुध नहीं ले रही है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता में पूनिया ने कहा कि प्रदेश के हाडौती एवं उदयपुर सम्भाग में अतिवृष्टि एवं नुकसान के कारण 80-100 प्रतिशत फसल खराबें की मार किसानों को झेलनी पड़ रही है। उनकी फसलें ही नहीं पशुधन व घरों को भी भारी नुकसान पहुँचा है। साथ ही जयपुर, अजमेर, श्रीगंगानगर सहित डेढ़ दर्जन जिलों में 50-60 प्रतिशत फसल खराबा हुआ है।
उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि के बाद जिस तेज गति से गिरदावरी का कार्य पूर्ण होना चाहिये था, वह कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है। राजनीतिक दबाव के कारण 33 प्रतिशत से भी कम गिरदावरी करने कार्य किया जा रहा है, जिसका नुकसान किसानों को होगा, उन्हें मुआवजा राशि नहीं मिल पायेगी।
पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के प्रति संवेदनहीनता के चलते 15 अक्टूबर तक जो तय समय सीमा है उसमें गिरदावरी का कार्य पूर्ण नहीं हो पाने के कारण सरकार किसानों के साथ ऋणमाफी के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा छलावा करने जा रही है।
पूनिया ने कहा कि कोटा सम्भाग में अतिवृष्टि के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हवाई दौरे से अतिवृष्टि का जायजा लिया, वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला ने नाव द्वारा अतिवृष्टि का जायजा लिया एवं अतिवृष्टि से पीड़ितों से व्यक्तिगत रूप से मिलें।
पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फसल खराबे को लेकर ड्रोन के माध्यम से गिरदावरी पूर्ण करने की घोषणा की है, जो कि किसानों की इस पीड़ा को दूर करने में तुरन्त राहत पहुँचायेगी। केन्द्र की सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है, जबकि प्रदेश की गहलोत सरकार किसानों के प्रति संवेदनहीन है।
उन्होंने कहा कि सीमावर्ती किसानों की टिड्डी दल के कारण हुए फसल खराबें का आंकलन करने में देरी की जा रही है।
पूनियां ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री गृहमंत्री भी है। गृहमंत्री को पूर्णकालिक होकर कार्य करना पड़ता है। किन्तु उनका आधे से ज्यादा समय दिल्ली में ही व्यतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ है, जनता भयभीत है। पत्रकारों द्वारा मालपुरा में हुए साम्प्रदायिक तनाव पर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में जब-जब कांग्रेस की सत्ता में रहती है, तब-तब उनकी तुष्टिकरण की नीति के चलते बहुसंख्यक समाज को भयभीत करने का प्रयास किया जाता है। आज राजस्थान में 40 सप्ताह के शासनकाल में 40 से अधिक साम्प्रदायिक घटनाऐं हो चुकी है। लेकिन सरकार की तुष्टिकरण की नीति के कारण समुदाय विशेष के हौंसले बुलंद हो गये है। प्रदेश में दलितों एवं महिलाओं पर अपराधिक घटनाऐं लगातार बढ़ती जा रही है। अपराधियों के हौंसले बुलंद हो गये है। हालात यह हो गये है कि पुलिस का ध्येय वाक्य ‘‘आमजन में विश्वास-अपराधियों में भय’’ होकर अब ‘‘आमजन में भय-अपराधियों में विश्वास’’ हो गया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gehlot should pay attention to the farmers of the state instead of Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatiya janata party state president satish poonia, rajasthan bjp, jaipur bjp, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved