• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गहलोत की केंद्र से अपील, कोविड वैक्सीन लेने की आयुसीमा हटाएं

Gehlot appeals to the Center, remove the age limit for taking the Covid vaccine - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध कराएं, ताकि कोरोनावायरस की दूसरी लहर को नियंत्रित किया जा सके। साथ ही उन्होंने टीकाकरण को लेकर तय की गई आयुसीमा को हटाने का भी आग्रह किया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा है, "जैसा कि कोविड-19 मामले भारत में बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए सरकार को टीकाकरण पर ध्यान देना चाहिए। कोविड -19 को काबू करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करके ही लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है। लिहाजा आयु सीमा के मानदंड को हटा देना चाहिए और कोविड वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध होना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "बेंगलुरु की डॉक्टर देवी शेट्टी का सुझाव है कि 24-45 वर्ष से कम आयु वर्ग के लोगों का भी टीकाकरण किया जाना चाहिए, जो पेशेवर कारणों के चलते काफी समय घर से बाहर रहते हैं और ऐसे में बीमारी के बड़े वाहक बन सकते हैं। भारत के पास वैक्सीन उत्पादन की बड़ी क्षमता है और उसका पूरी तरह से उपयोग किया जाना चाहिए।"

मुख्यमंत्री ने सरकार से टीकाकरण में तेजी लाने की अपील करते हुए कहा, "मैं सरकार से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीके उपलब्ध कराए जाएं ताकि कोविड की दूसरी लहर से बचा जा सके, क्योंकि एक और लॉकडाउन जनता की आजीविका के लिए घातक साबित हो सकता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gehlot appeals to the Center, remove the age limit for taking the Covid vaccine
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister ashok gehlot, appeal, central government, take covid vaccine, remove age limit, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved