• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आनंदपाल मामला : आरोपी कमांडो शक्ति सिंह की SC से जमानत खारिज, SOG ने एक साल बाद फिर किया गिरफ्तार

Gangster Anandpur case: SC rejects bail from accused Supreme Court of India, SOG arrest after one year - Jaipur News in Hindi

जयपुर। गैंगस्टर आंनदपाल फरारी मामले में आरोपी पुलिस कमांड़ो शक्ति सिंह की सुप्रीम कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद एसओजी ने उसे एक साल बाद दोबारा बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

जोधपुर हाईकोर्ट की ओर से 14 जुलाई 2016 को शक्ति सिंह को जमानत मिल गई थी। इसके खिलाफ एसओजी ने एक महीने बाद सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने 18 अगस्त शुक्रवार को पूर्व जमानत खारिज करते हुए कमांडो शक्ति सिंह को गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में इस मामले को गंभीर माना। आनंदपाल को फरार करने में शक्ति सिंह समेत 32 लोगों की भूमिका सामने आई थी। इसमें से 21 आरोपी पहले से जमानत पर चल रहे हैं।

आपको बता दें कि गैंगस्टर आंनदपाल को फरार करने में आरोपी कमांड़ो शक्ति सिंह की भूमिका सामने आई थी। आरोपी शक्ति ंिसह पूरे मामले का सूत्रधार रहा था। आरोपी शक्ति सिंह क्रिकेट पर सट्टे खेलता था। लिहाजा सटटे में शक्ति सिंह पर लाखों रूपये का कर्जा हो गया था। लेकिन शक्ति सिंह के पास अपना कर्जा चुकाने के लिए रूपये नही थे। ऐसे में पेशी के दौरान शक्ति सिंह ने गैंगस्टर आनंदपाल से मिलीभगत कर उसे जेल से फरार करवाने के लिए योजना बनाई । जेल से फरार करवाने के लिए आनंदपाल ने कमांड़ो शक्ति सिंह को एक करोड़ रूपये देने की बात कही थी। डील के तहत आनंदपाल ने जेल में रहते हुए शक्ति सिंह को पहले तीन लाख रूपये बाहर से दिलवा दिए और बाकि रूपये जेल से फरार होने के बाद देने की बात कही।

इसके बाद आनंदपाल को जेल से फरार करने के लिए शक्ति सिंह ने उसके साथियों के साथ मिलकर रणनीति तैयार की। करीब चार महीने तक साजिश का ये खेल चलता रहा। ऐसे में जब डीडवाना में पेशी के दौरान शक्ति सिंह ने आनंदपाल और दूसरे अपराधियों को भगाने में अहम रोल निभाया। साथी पुलिसकर्मियों को नशीली मिठाईयां खिला दी थी और खुद भी बेहोशी का नाटक किया था। रास्ते में आनन्दपाल सिंह के हथियारबंद बदमाशों ने पुलिस वैन को रोका और फायरिंग करके आनन्दपाल सिंह को भगा ले गए थे। यहां तक की फरारी के दौरान पुलिस कमांडो शक्ति सिंह ने जानबूझकर हमलावरों को खुद की एके-47 राइफल सौंप दी थी। इसके बाद आंनदपाल और उसके साथी एक और कमांड़ो की एके-47 लेकर फरार हो गए थे।

बाद मेें फरारी में भूमिका सामने आने पर एसओजी ने आरोपी शक्ति सिंह समेत 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gangster Anandpur case: SC rejects bail from accused Supreme Court of India, SOG arrest after one year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gangster anandpur case sc rejects bail from accused supreme court of india, sog arrest after one year, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi

Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved