• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गांधीवादी सुब्बाराव ने दिया अनेकता में एकता और सर्वधर्म समभाव का संदेश

जयपुर। भारत एक विशाल देश है, जहां हजारों सालों से विभिन्न धर्मो ने अनेकता में एकता, सर्वधर्म समभाव और अपने भीतर ही ईश्वर को ढूंढने का संदेश दिया है। नफरतों के इस दौर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचार और दर्शन ही एक मात्र सहारा है। जिससे पूरी दुनिया शान्ति के पथ पर आगे बढ़ सकती है। आज पूरा विश्व महात्मा गांधी के बताये रास्ते पर चलने के लिए आतुर है। युवाओं को उनसे सीख लेकर आगे बढ़ना होगा।

सुविख्यात गांधीवादी एवं राष्ट्रीय युवा योजना प्रोजेक्ट के अध्यक्ष एस.एन.सुब्बाराव ने शनिवार को मदार गेट पर आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा और भारत की संतान कार्यक्रम में व्यक्त किए। महात्मा गांधी की शान्ति और सादगी की विरासत का झण्डा उठाए 91 साल के युवा श्री सुब्बाराव को सुनने के लिए बड़ी संख्या में युवा एकत्र हुए। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में बारिश के बावजूद लोग शहर के मुख्य बाजार में जमे रहे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अहिंसा और शान्ति के मार्ग की सर्वाधिक आवश्यकता है। युवा गांधी को जानें और समझे तो उनके बताए मार्ग पर चलना बेहद आसान हो जाएगा। भारत की आजादी के बाद विश्व में कई राष्ट्र आजाद हुए और उनके नेताओं ने भी गांधी के बताए मार्ग पर चलकर ही सफलता हासिल की। नफरत और हिंसा समस्या का हल नहीं है। सफलता प्राप्त करनी है तो गांधी की तरह दृढ़ होकर डटे रहना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gandhian Subbarao has given message of unity and secularism in a number of diversities
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gandhian subbarao, unity in diversity, message of all righteousness, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved