• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओले गिरने से किसानों के छलके आंसू, सर्दी भी बढ़ी, यहां देखें

From the fall of wetlands tears of farmers of the state - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के मौसम में हुए अचानक हुए बदलाव से तामपान में काफी गिरवाट हुई है। ओले गिरने और बरसात ने किसानों के आंखों में आंसू ला दिए हैं। कुछ दिन पूर्व मौसम में गर्मी का एहसास होने लगा था लेकिन गुरुवार शाम को हुई बारिश और ओले गिरने से तापमान में काफी गिरवाट हो गई है। शुक्रवार सुबह से चल रही ठंडी हवाओं ने ठिठुरा दिया है।

गुरुवार शाम को जयपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ, चूरू, सीकर, झुंझुनूं और अलवर में ओले गिरने से तापमान सात डिग्री तक गिर गया है।

यह मौसम बदलने से वापस सर्दी का अहसास करा दिया है। अभी कुछ दिन पूर्व लोग गर्म वस्त्र पहनने से परहेज करने लगे थे। इस बदले मौसम ने लोगों को वापस गर्म वस्त्र पहनवा दिए हैं।
प्रदेश में ओले गिरने से सर्दी में भी किसानों के सिर पर पसीने ला दिए हैं। ख्खेतों में पकाव पर खड़ी फसलों को नुकसान हुआ है।

मौसम विभाग ने इस मौसम के बदलने का कारण यह बताया है कि पश्चिम विक्षोभ आने और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाएं बनने के बाद पैदा हुए सर्कुलेशन से मौसम बदला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-From the fall of wetlands tears of farmers of the state
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, sriganganagar, hanumangarh, churu, sikar, jhunjhunu, alwar, winter also increased, hail falling, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved