• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रदेश पूरी तरह मुस्तैद-गुप्ता

Free, fair and state fully shelf-Gupta for peaceful elections - Jaipur News in Hindi

जयपुर। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने कहा है कि राज्य में स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाने के लिए राज्य के सभी विभाग पूरी तरह सजग और मुस्तैद हैं। इसके लिए उनके द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।
गुप्ता शुक्रवार को सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में भारत निर्वाचन आयोग से आए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चुनाव पूर्व तैयारियां एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए 14 प्रमुख विभागों के आला अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव का इतिहास रहा है और आने वाले चुनाव में भी पारदर्शिता के साथ मतदान प्रक्रिया को संपादित करने में कोई कसर नहीं रखी जाएगी।
मुख्य सचिव ने बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों से मतदान संबंधी तैयारियों और व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया और उन्हें आगामी दिनों में भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सभी जिलों में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा ने कहा कि प्रदेश में अवैध शराब की जब्ती और अवैध हथियारों पर लगाम कसने के लिए अभियान आरंभ कर दिया गया है। चुनाव में कानून एवं व्यवस्था के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल एवं होम गार्ड्स के जवानों की ड्यूटी लगाकर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न करवाया जाएगा।
भारत निर्वाचन आयोग के उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त और आयोग के उच्चाधिकारियों की टीम शीघ्र ही राज्य का दौरा कर फिर से तैयारियों का जायजा लेगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दिनभर छह संभागों के उच्चाधिकारियों के साथ हुई बैठक लेकर चुनावी तैयारियों संबंधित सभी बिंदुुओं पर बारीकी से चर्चा हुई है। उन्होंने मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, रैम्प जैसी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने, जिलों में निर्वाचन से जुड़े रिक्त पदों को शीघ्र भरने तथा दिव्यांगों के लिए विशेष व्यवस्थाएं करने के बारे में चर्चा की। मुख्य सचिव ने इसके बारे में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने बताया कि बैठक में वित्त, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, परिवहन, नगरीय विकास एवं आवासन, गृह, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास, ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, सूचना-प्रौद्योगिकी एवं संचार, सार्वजनिक निर्माण, शिक्षा, कार्मिक एवं राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव और शासन सचिव स्तर के अधिकरियों ने हिस्सा लिया और विभागों से संबंधित तैयारियों की जानकारी दी। इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग के आयोग के उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन, निदेशक (आईटी) कुशल पाठक, निदेशक (मीडिया) धीरेंद्र ओझा, महानिदेशक (खर्च प्रबंधन) दिलीप शर्मा, प्रमुख सचिव वरिंदर सिंह, सचिव पीके शर्मा और निर्वाचन विभाग अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रेखा गुप्ता, उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद पारीक, विशेषाधिकारीहरिशंकर गोयल और सुभाष दानोदिया सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Free, fair and state fully shelf-Gupta for peaceful elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jaipur, cs db gupta, completely seized, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved