• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले चार शातिर सरगना गिरफ्तार

Four main accused arrested for cheating crores of rupees - Jaipur News in Hindi

जयपुर। एटीएस ने मंगलवार को यूरोपियन सट्टे में मोटा मुनाफे का लालच देकर निवेशकों को बिटकॉइन के जरिए करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले चार शातिर सरगना को गिरफ्तार कर 10 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है।

शातिरों ने जयपुर के कारोबारियों से मोटा मुनाफे का लालच देकर ढ़ाई करोड़ रुपयों का क्रिप्टोकरंसी के रुप में यूरोपियन सट्टे में पैसा निवेश कराया और दिसंबर 2018 के बाद से उनको पैसा लौटाना बंद कर दिया। इसके बाद धोखाधड़ी होने का पता चलने पर कुछ निवेशकों ने डीजी एटीएस भूपेंद्र सिंह को परिवाद दिया था। परिवाद की जांच में मामला सही पाए जाने पर एटीएस ने चार राज्यों के कई ठिकानों पर छापे डालकर कार्रवाई की।

एटीएस के डीजी भूपेंद्र यादव ने बताया कि जयपुर निवासी विशाल गुप्ता, दिल्ली निवासी विकास चौधरी, शिल्पा शर्मा और गाजियाबाद निवासी महेश और अन्य के खिलाफ कुछ लोगों ने परिवाद दिया था कि जयपुर समेत देश के अन्य शहरों में बिटकॉइन से ऑनलाइन सट्टे में मोटा मुनाफे का लालच देकर निवेश कराया।

इसमें आरोपियों ने मोनियो डॉट कॉम और बेट टू बेट डॉट कॉम बेवसाइट के जरिए बिटकॉइन के रुप में करोड़ों रुपए का निवेश कर मुनाफे का लालच दिया। बेटटूबेट डॉट कॉम बेवसाइट वल्र्डकप और दूसरे खेलों में ऑनलाइन सट्टा खिलवाकर मामले की जांच एसआई अन्तिमा शर्मा को दी गई। जांच में सामने आया कि आरोपियों ने योजना बनाकर निवेशकों आकर्षित करने के लिए इंडोनेशिया के बाली और गोवा में अगस्त 2018 और मार्च 2019 में पार्टियों का आयोजन किया। इसमें कई बड़े फिल्मी स्टार और विदेशी शामिल हुए। उनके जरिए कंपनी में निवेश का लोगों को झांसा दिया गया।

प्रॉपर्टी डीलर बने आसान शिकार
ऑनलाइन सट्टा खिलाने वालों का जयपुर में सबसे ज्यादा शिकार प्रॉपर्टी डीलर बने। कारोबार में मंदी और मोटे मुनाफे का लालच आसानी से इनके झांसें में ले गया। निवेशकों ने बिटकॉइन के जरिए मनी वॉलेट बनाकर निवेश किया। आरोपियों ने दिसंबर 2018 में रकम का मुनाफा देना और निवेश करना बंद कर दिया।

चार राज्यों में दस लोग हिरासत में
एटीएस ने पूरे देश में फैले इनके नेटवर्क को तोडऩे के लिए देहरादून, गाजियाबाद, गुरुग्राम, और जयपुर में कई ठिकानों पर दबिश देकर 10 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं टीमें अभी इनके ठिकानों पर दबिश दे रही है। करोड़ों रुपए के बिटकॉइन व्यापार में निवेश की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four main accused arrested for cheating crores of rupees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arrested, four main accused, crores of rupees of rupees, greed for fat profits, money invested in european betting, jaipur news, crime news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved