• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व PM मनमोहन सिंह ने राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में भरा पर्चा

Former Prime Minister Manmohan Singh to file Rajya Sabha nomination from Rajasthan - Jaipur News in Hindi

जयपुर। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने मंगलवार को दोपहर करीब एक बजे राजस्थान से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा जाने के लिए नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी उनके साथ मौजूद थे। मनमोहन का राज्यसभा में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है।

वे पिछले दिनों राजस्थान विधानसभा में विधायकों के एक कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि वे इस बार राजस्थान से ही राज्यसभा पहुंचेंगे। राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष मदनलाल सैनी के निधन के कारण राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है।

चुनाव 26 अगस्त को होगा और उसी दिन मतगणना के बाद नतीजे की घोषणा कर दी जाएगी। राजस्थान में कांग्रेस के पास बहुमत है और मनमोहन की जीत तय मानी जा रही है। गौरतलब है कि मनमोहन वर्ष 2004 से 2014 तक लगातार दो कार्यकाल (यूपीए-1 और यूपीए-2) में प्रधानमंत्री रहे थे। वे 1991 में कांग्रेस की नरसिम्हा राव सरकार में वित्त मंत्री भी रहे थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Prime Minister Manmohan Singh to file Rajya Sabha nomination from Rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former prime minister manmohan singh, rajya sabha nomination, rajasthan, manmohan singh, upa, madanlal saini, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved