• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व CM वसुंधरा राजे भी मोदी सरकार से नहीं ले सकी थी बकाया सीएसटी की धनराशि

Former CM Vasundhara Raje also could not get the outstanding CST funds from Modi government - Jaipur News in Hindi

जयपुर । सीएसटी के बकाया भुगतान का जो आंकड़ा पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री राजपाल सिंह शेखावत अपनी केंद्र सरकार की किरकरी होने से बचाने के लिए छुपाते रहे है, वह अब मौजूदा गहलोत सरकार ने उजागर कर दिया है। केंद्र सरकार ने वर्ष 2013-14 से ही राजस्थान का सीएसटी का बकाया भुगतान रोक रखा है। लेकिन पूर्व सीएम वसुंधरा राजे यह भुगतान अपनी ही मोदी सरकार से लेने में असफल रही। वहीं अब गहलोत सरकार इस धनराशि को लेने का प्रयास कर रही है।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने केंद्र सरकार के सामने यह मुद्दा उठाया। आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2013-14 में सीएसटी का 1117.46 करोड़ रुपये , वर्ष 2014-15 में सीएसटी का 953.39 करोड़, वर्ष 2015-16 का 1063.59 करोड़, वर्ष 2016-17 का 797.76 करोड़ और अब वर्ष 2017-18 का 182.14 करोड़ रुपये सीएसटी का भुगतान केंद्र सरकार को करना है। लेकिन पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के वक्त पूर्व कैबिनेट मंत्री राजपाल सिंह शेखावत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी ही केंद्र में पार्टी की भाजपा सरकार से यह सीएसटी का भुगतान लेने में असफल रही।

वहीं अब गहलोत सरकार के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि सीएसटी की 4 हजार 478 करोड़ रूपए की लम्बित क्षतिपूर्ति राशि, चालू वित्तीय वर्ष में राज्य को केन्द्रीय करों से मिलने वाली हिस्सा राशि के लगभग 4 हजार 172 करोड़ रूपये तथा विभिन्न केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं के अनुदान में करीब 3 हजार 176 करोड़ रूपये की सम्भावित कटौती की राशि बकाया चल रही है। धारीवाल ने बताया कि यह धनराशि नहीं आने से प्रदेश के विकास कार्य ठप पड़े है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former CM Vasundhara Raje also could not get the outstanding CST funds from Modi government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former cm vasundhara raje, cm ashok gehlot, rajasthan cm, jaipur news, rajasthan bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved