• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व भाजपा विधायक दीया कुमारी ने रामगढ बांध का किया मुआयना और जमुवाय माता के किये दर्शन

Former BJP MLA Dia Kumari reviewed Ramgarh dam - Jaipur News in Hindi

जयपुर । नौ दशक तक जयपुर की प्यास बुझाने वाला रामगढ बांध आज अपने पुनरूद्धार के लिए तरूण पुकार करता प्रतीत होता है। पूर्व जयपुर रियासत के महाराजा सवाई माधोसिंह द्वितीय द्वारा वर्ष 1897 से 1903 के मध्य इस बांध का निर्माण जयपुर की जनता को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए किया गया था, किन्तु आज अवैध अतिक्रमणों के कारण आज यह बांध दुर्दशा का शिकार हो गया है। पूर्व राजपरिवार जयपुर की सदस्या दीया कुमारी ने गुरूवार को इस बांध के पुनरूद्धार के लिए मौके पर जाकर मुआयना किया।
गौरतलब है कि दीया कुमारी कुछ दिन पूर्व इस संबंध में राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा बनाए गए नोडल अधिकारी रोहित कुमार सिंह से भी भेंट करके आई थी और उनको भी इस मामले में जनता और राजपरिवार से अपेक्षित सहयोग की बात कही थी। दीया कुमारी ने मौके पर उपस्थित लोगों को कहा कि आने वाली भीषण गर्मी और घटते भू-जल स्तर को देखते हुए पानी का महासंकट आने वाला है ऐसे में रामगढ बांध को पुनः पेयजल के लिए तैयार किया जाना आज के समय की सबसे बड़ी मांग है और इसमें जनता और पूर्व राजपरिवार पूरा सहयोग करने को तत्पर है। चूंकि यह बांध जयपुर में एक लाइफ लाइन के रूप में देखा जाता रहा है ऐसे में इसके मध्य आने वाले अतिक्रमणों के संबंध में त्वरित कार्यवाही की जानी चाहिये।

दीया कुमारी ने रामगढ मुआयने के पहले जमुवाय माता मंदिर में श्री राजपूत करणी सेना द्वारा आयोजित फाग उत्सव कार्यक्रम में भी भाग लिया और माता के दर्शन कर सर्व समुदाय के उज्जवल भविष्य व स्वस्थ रहने की कामना की। इस अवसर पर दीया कुमारी के साथ श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना सहित तालकटोरा विकास समिति के मनीष सोनी बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक , राजपूत समाज के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former BJP MLA Dia Kumari reviewed Ramgarh dam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp mla dia kumari, nodal officer rohit kumar singh, ramgarh dam, ias rohit kumar singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved