• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहली बार भारत की समकालीन शिल्प कलाएं पहुंची रेवलेंशस

जयपुर। भारत अंतरराष्ट्रीय ललित शिल्प और समकालीन निर्माण द्विवार्षिक शोध के चौथे संस्करण में अपने बेहतरीन समकालीन मास्टर शिल्प की क्यूरेटेड लाइन-अप प्रदर्शित करेगा। वर्नाक्युलर वंडर, 23 मई से 26 मई, 2019 तक पेरिस में ग्रांड पैलेस के रेवलेशंस, नैवे में भारतीय मास्टर क्राफ्ट की एक प्रदर्शनी प्रदर्शित की जाएगी। इस आयोजन में लगभग 30 देशों के 40,000 से अधिक आगंतुकों और लगभग 450 कलाकारों की मेजबानी की गई है।
जयपुर रग्स आर्टिसन ओरिजिनल संग्रह से दो हाथ से बने कालीनों तथा छह अन्य मास्टर शिल्पों के साथ गुंजन गुप्ता, जो एक प्रमुख उत्पाद डिजाइनर और विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त नाम है, भारतीय मंडप का एक हिस्सा होगा। यह कार्यक्रम मूल कलाकृति का प्रदर्शन करेगा, जो समकालीन शिल्प, प्रेस, वास्तुकला, दीर्घाओं और लक्जरी सामानों के घरों की अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों से बनी एक कलात्मक संचालन समिति द्वारा चुनी गई विविधता और उम्दा शिल्प और सृजन की संपदा को दर्शाता है।
योगेश चौधरी, निदेशक, जयपुर रग्स मानते हैं, “जयपुर रुग्स का Artisan Originals collection बुनकरों को कालीन के माध्यम से अपने डिजाइन दर्शन को व्यक्त करने की सुविधा देता है। यह उन्हें नए विचारों के साथ आगे बढ़ने की स्वतंत्रता देता है और इस प्रदर्शनी के माध्यम से बुनकरों को अपने पूर्वजों की परंपरा को समकालीन अभिव्यक्तियों द्वारा वैश्विक मंच पर आगे बढ़ाने का मौका मिल रहा है। “ यह प्रदर्शनी भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद और भारत में संस्थान फ्रेंकिस द्वारा समर्थित द्वारा प्रस्तुत की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-For the first time, the Revolutiones reached India contemporary art
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur rugs, first time, india, contemporary craft , arts, revolutions, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved