• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विश्वकर्मा में धधका गोदाम, 16 दमकलों ने 7 घंटे में 100 फेरे लगाकर पाया काबू

fire in warehouse in Vishwakarma - Jaipur News in Hindi

जयपुर। विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में रोड नंबर नौ स्थित इलेक्ट्रॉनिक सामान के गोदाम में बुधवार सुबह आग लग गई। यहां एक ही परिसर में टीनशेड और दो मंजिला बिल्डिंग में कई फर्मों के गोदाम बने हुए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस व दमकलें मौके पर पहुंच गईं। करीब 7 घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान शहर के सभी फायर स्टेशनों से आई 16 दमकलों ने सौ से अधिक फेरे लगाए।

सीएफओ जलज घसिया ने बताया कि सुबह करीब 7:10 बजे रोड नंबर नौ स्थित इलेक्ट्रॉनिक के गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर एक ही परिसर में एक टीनशेट और दूसरी तरफ दो मंजिला बिल्डिंग में बने गोदामों में आग लग रही थी। इस परिसर में चंद्रा इलेक्ट्रॉनिक, गणेशम इलेक्ट्रॉनिक समेत आधा दर्जन फर्मों के इलेक्ट्रॉनिक गोदाम हैं। आग पहले बिल्डिंग में लगी और उसके बाद टीनशेड में बने गोदाम ने भी आग पकड़ ली। दमकलकर्मियों ने दोनों गोदामों में पीछे के हिस्से में रखा सामान जलने से बचा लिया, जबकि आगे की तरफ बने गोदामों में रखे फ्रीज, एसी, एलईडी समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जल गया। हादसे में करोड़ों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। पुलिस और फायर विभाग हादसे में हुए नुकसान का आंकलन कर रहे हैं।

हादसे की सूचना पर शहर के बनीपार्क, विश्वकर्मा, बाईस गोदाम, घाटगेट, मानसरोवर, सीतापुरा, मालवीय नगर फायर स्टेशनों से 16 दमकलें मौके पर पहुंच गईं। दमकलों ने पानी के लिए सौ से अधिक फेरे लगाकर करीब 7 घंटे में आग पर काबू पा लिया।

गार्ड और मालिक को पता ही नहीं चला
जानकारी के मुताबिक एक ही परिसर में बने दोनों गोदाम घीया नाम के व्यक्ति के हैं और उसने कई फर्मों को किराये पर दे रखे हैं। बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर मालिक परिवार समेत रहता है। वहीं गोदाम में गार्ड भी रहता है, लेकिन गार्ड को नींद आ गई और मालिक भी दूसरी मंजिल पर सो रहा था। किसी को आग लगने का पता नहीं चला। बाद में धुआं उठने पर आसपास के लोगों ने गार्ड को जगाया। उसके बाद मालिक ने भी नीचे भागकर जान बचाई।

धुएं ने किया परेशान, दीवारें तोड़ी
एएफओ ऊषा शर्मा ने बताया कि दोनों ही गोदामों में धुआं भरने से दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। बाद में टीनशेड और दूसरे ब्लॉक की दीवारें तोडक़र धुआं निकाला गया, फिर पानी की बौछारें डालकर आग पर काबू पाया जा सका। वहीं धुआं से दमकलकर्मी व आसपास के लोगों को सांस लेने में भी परेशानी हुई।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-fire in warehouse in Vishwakarma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fire, warehouse, vishwakarma, electronic, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved