• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अनुकंपात्मक नियुक्ति प्रकरणों के माध्यम से भरे जाएं रिक्त पद : गृहमंत्री

Fill vacancies through the Meritorious appointment cases : Home Minister - Jaipur News in Hindi

जयपुर। गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने गृह रक्षा विभाग में मंत्रालयिक सेवा एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सेवा के स्थायी स्टाफ के रिक्त पदों को भरने के संबंध में विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन पदों को संख्या के अनुसार अनुकंपात्मक नियुक्ति प्रकरणों के माध्यम से भरा जाए। उन्होंने कहा कि प्राइवेट एजेंसियों को भी यह निर्देश दिए जाएं कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 25 प्रतिशत सुरक्षा गार्ड होमगार्ड कर्मियों को ही लगाया जाए।

कटारिया बुधवार को अपने कक्ष में राजस्थान गृह रक्षा विभाग की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कॉलोनी के सुरक्षा गेट पर होमगार्ड के व्यक्ति को ही लगाया जाए, ताकि वहां की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी निश्चित हो सके।

गृहमंत्री ने कहा है कि देश में पहली बार शहरी गृह रक्षा के 8 हजार स्वयं सेवकों को उत्तराखंड राज्य में चुनाव ड्यूटी पर नियोजित किया गया, जिनकी सेवाओं की उत्तराखंड राज्य ने प्रशंसा की है। उन्होंने उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार ने राजस्थान राज्य से शहरी गृह रक्षा के 8 हजार स्वयं सेवकों को अपने राज्य में चुनाव ड्यूटी के लिए भारी तादाद में नियोजित किया तथा इस नियोजन के लिए 390.95 लाख रुपए अग्रिम भुगतान भी कर दिया है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भी हमारे बकाया पैसे में से लगभग एक करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया हैं।

कटारिया ने अधिकारियो को यह भी निर्देश दिए कि होमगार्ड के जिन 117 लोगों को पहले हटा दिया गया था, यदि उनमें से किसी के प्रति अतिअनुशासनहीनता की बात नहीं हो तो उन्हें दुबारा लगाया जाए। विभाग के मुख्यालय भवन के लिए भूमि आवंटन संबंधी कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रमुख शासन सचिव दीपक उप्रेती व पुलिस महानिदेशक गृहरक्षा नवदीप सिंह ने विभागीय गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर संयुक्त शासन सचिव गृह चेतन देवड़ा, उप महा समादेष्टा गृह रक्षा पंकज महर्षि सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fill vacancies through the Meritorious appointment cases : Home Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gulab chand kataria, home minister, vacancies, meritorious, appointment, cases, meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved